कर्नाटक में बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता karnataka election result hindi news - Top.HowFN.com

कर्नाटक में बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता karnataka election result hindi news

karnataka election governor gives invitation to BJP make government राज्यपाल वजुभाई ने बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता दिया है. सूत्रों के मुताबिक, बीएस येदियुरप्पा 17 मई, गुरुवार को शपथ ग्रहण करेंगे.  Bengaluru Se Nikal Ke aa rahi hai BJP Governor Sarkar banane ka NuTa de sakte hai pehli khabar aur dusri Khabar Yeh Hai pichr taking ceremony kal ho sakti hai kal subah oath taking ceremony Bengaluru लेकिन राज्यपाल ने बीएस येदियुरप्पा को सरकार बनाने के लिए आमंत्रण दिया है.

 सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, राज्यपाल वजुभाई वाला ने सबसे बड़े दल के रूप में उभरकर आई बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता दिया है. सूत्र बताते हैं कि बीएस येदियुरप्पा को 17 या 18 मई को मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण कर सकते हैं. हालांकि इस बारे में फाइनल फैसला दिल्ली में लिया जाएगा. दिल्ली में शाम को बीजेपी की संसदीय समिति की बैठक होने जा रही है. इसी बैठक में आगे की रणनीति का खुलासा किया जाएगा. बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनावों के आज आ रहे नतीजों में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आई है. राज्य में बीजेपी ने 105 सीटों पर बढ़त हासिल की है. सत्तारूढ़ कांग्रेस 78 और जेडीएस 38 सीटों पर आगे है.

दो सीटों पर निर्दलीय प्रत्याशी बढ़त बनाने हुए हैं. सत्ता को हाथ से जाता देख कांग्रेस ने सुबह ही जेडीएस को समर्थन देने का ऐलान कर दिया था. कांग्रेस ने जेडीएस को बाहर से बिना शर्त समर्थन देने की घोषणा की थी. इसी समर्थन के आधार पर जेडीएस के एचडी कुमारस्वामी कांग्रेस के नेताओं के साथ राज्यपाल से मिलने भी गए और सरकार बनाने का दावा पेश करते हुए कांग्रेस के समर्थन वाला लैटर भी दिया. कुमारस्वामी के साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खड़गे और सिद्धारमैया भी थे. जेडीएस से पहले बीजेपी के येदियुरप्पा ने राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया.

येदियुरप्पा ने कहा कि उन्होेंने राज्यपाल से मांग की कि बीजेपी राज्य में सबसे बड़ी पार्टी है, इसलिए सरकार बनाने का पहला मौका उन्हें मिलना चाहिए. देर शाम को राज्यपाल ने बीजेपी की मांग स्वीकार कर ली और येदियुरप्पा को सरकार बनाने के लिए न्यौता दे दिया.

0 Response to "कर्नाटक में बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता karnataka election result hindi news"

Post a comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel