यूट्यूब के जरिए पैसे कमाने वालों के लिए बुरी खबर youtube monetization policy hindi adsense


Youtube monetize kaise kare पैसा कमाने का काफी अच्छा साधन माना जाता है. लोग यूट्यूब के जरिए लाखों रुपए कमाते हैं, अब यूट्यूब के जरिए पैसे कमाने वालों के लिए बुरी खबर है. यूट्यूब कंपनी ने एक नया नियम बनाया है. यूट्यूब के इस नए नियम के तहत अब यूट्यूब से पैसा कमाने के लिए चैनल या अकाउंट क्रिएटर को पहले से कहीं ज्य़ादा व्यूज और सब्सक्राइबर्स की जरूरत है youtube ko bank account se kaise jode youtube ke liye adsense account kaise banaye blog par ads kaise lagaye monetize monetization definition in hindi monetization meaning in marathi kya kaise youtube channel
YouTube लोगों के मनोरंजन के साथ-साथ आज के टाइम में कमाई का सबसे बड़ा स्त्रोत बन गया है, लेकिन अब यूट्यूब के जरिए पैसे कमाने वालों के लिए बुरी खबर है. जी हां अब यूट्यूब के जरिए पैसा कमाना काफी मुश्किल होने जा रहा है. दरअसल यूट्यूब कंपनी ने एक नया नियम बनाया है. यूट्यूब के इस नए नियम के तहत अब यूट्यूब से पैसा कमाने के लिए चैनल या अकाउंट क्रिएटर को पहले से कहीं ज्य़ादा व्यूज और सब्सक्राइबर्स की जरूरत है. इतना ही नहीं यूट्यूब का यह नया नियम 18 जनवरी से ही लागू होने जा रहा है.

यानि 18 जनवरी से ही यूट्यूब से पैसा कमाने वालों के लिए अब मुसीबत बढ़ने जा रही हैं. यूट्यूब के नए नियम के तहत अब अब उन्हीं चैनल या अकाउंट क्रिएटर को विज्ञापन मिलेंगे जिसके पास कम से कम 1000 सब्सक्राइबर्स हो. इतना ही नहीं पहले व्यूज टाइम को ज्यादा मान्यता नहीं दी जाती थी लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. नए नियमों के तहत व्यक्ति को अपने चैनल को मोनिटाईजेशन कराने के लिए व्यूज टाइम यानि 12 महीने में करीब 4,000 घंटे वीडियो चैनल पर देखे गए हों.

इससे पहले अप्रैल 2017 में यूट्यूब के लिए नए नियम लागू किए थे. यूट्यूब के इन नियमों के तहत मिनिमम व्यूज 10 हजार रखा गया था, यानी आपके चानल पर 10 हजार व्यूज पूरे होने पर विज्ञापन मिल जाते थे. लेकिन अब यूट्यूब क्रिएटर अपने चैलन को आसानी ने मोनिटाईजेशन नहीं करवा सकता है. क्योंकि अब अपने यूट्यूब चैनल पर विज्ञापन पाने के लिए क्रिएटर को ज्यादा से ज्यादा व्यूज टाइम और कम से कम 1000 सब्सक्राइबर्स की जरूरत है.

0 Response to "यूट्यूब के जरिए पैसे कमाने वालों के लिए बुरी खबर youtube monetization policy hindi adsense"

Post a Comment

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel