भारत की ओर से फिर एक बार मिस वर्ल्‍ड का खिताब जीता गया है. हरियाणा की मानुषी छिल्‍लर ने ये खिताब अपने नाम किया है. उन्‍होंने 118 देशों की सुंदरियों को हराया है. चीन के सायना सिटी एरेना में हुए इस समारोह में मिस वर्ल्‍ड 2016 प्‍यूरटो रिको ने मानुषी को ये सम्‍मान दिया.

प्रियंका चोपड़ा के बाद भारत ने 17 साल बाद ये खिताब अपने नाम किया है. मानुषी मेडिकल स्‍टूडेंट हैं. उनके पिता मेडिसिन में एमडी हैं. उनकी मां नीलम भी बायोकेमिस्‍ट्री में एमडी हैं. मानुषी ने एक स्‍मार्ट जवाब देकर ये ख‍िताब जीता है.

इस प्रतियोगिता में  मानुषी से पूछा गया था कि किस प्रोफेशन को सबसे ज्यादा सैलेरी मिलनी चाहिए और क्यों? उनका जवाब था कि एक मां को सबसे ज्यादा इज्जत मिलनी चाहिए और जहां तक सैलरी की बात है, तो इसका मतलब रुपयों से नहीं बल्कि सम्मान और प्यार से है.
इस सवाल का जवाब देकर Miss World बनीं मानुषी छिल्‍लर
मानुषी फिटनेस को लेकर अलर्ट रहने वालों में से हैं और उन्होंने कुचिपुड़ी शास्त्रीय नृत्य विधा में प्रश‍िक्षण लिया हुआ है. मानुषी का कहना है कि कि हरियाणा की आन-बान-शान तो एक औरत ही है. लेकिन औरतों को आगे आकर खुद को साबित करना होगा. बता दें कि ऐश्वर्या राय, प्रियंका चोपड़ा से लेकर डियाना हेडन तक अब तक छह भारतीय सुंदरियों को मिस वर्ल्ड का खिताब मिल चुका है. 

check que?.ans

इस कमेंट्स बॉक्स में आपके मन में कोई सवाल हो तो पूछे उचित जवाब देने का हमारा प्रयास रहेगा..