Home based jobs hindi details govt मोदी सरकार देश के युवाओं को लखपति बनने का मौका दे रही है जिसके तहत सरकार ने युवाओं को 18 लाख रुपए की बड़ी धनराशि जीतने का ऑफर दिया है  ‪Oil and Natural Gas Corporation‬, ‪New Delhi‬‬ सरकार की तरफ से दी जाने वाली 18 लाख की इनामी राशि में पहला इनाम 10 लाख रुपए, दूसरा पांच लाख और तीसरा इनाम 3 लाख रुपए का है। इस राशि को जीतने के लिए आपको एक डिजाइन बनाकर ऑनलाइन जमा करना होगा।

इस प्रोडक्ट को करना होगा डिजाइन ऑयल एंड नैचुरल गैस कंपनी (ओएनजीसी) ने वर्ष 2016 में 100 करोड़ रुपए से एक स्टार्टअप फंड बनाया था। ओ.एन.जी.सी. इसके तहत एनर्जी सेक्टर में नए आइडिया को प्रमोट कर रही है। इस बार कंपनी सोलर चूल्हा के लिए सबसे अच्छा डिजाइन बनाने वालों को यह इनाम देगी। इस प्रतियोगिता में ओ.एन.जी.सी. के कर्मचारी, उनके नजदीकी रिश्तेदार और एक्सपर्ट पैनल से जुड़े लोग प्रतियोगिता में भाग नहीं ले सकते हैं।

  रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि यदि आप भी ओएनजीसी की इस योजना में शामिल होना चाहते हैं तो आपके पास 1 दिसंबर 2017 तक अंतिम मौका है। संबंधित शर्तों में कहा गया है कि प्रतियोगिता में ओएनजीसी के कर्मचारी, उनके नजदीकी रिश्‍तेदार और एक्‍सपर्ट पैनल से जुड़े लोग हिस्सा नहीं ले सकते।

  इसका रखें खास ध्यान ओएनजीसी (ONGC) ने सोलर चूल्हे का डिजाइन तैयार करते समय 7 बातों का ध्‍यान रखने के लिए कहा है। इन बातों का ध्यान रखने वाले को वेटेज दिया जाएगा. जो प्रतियोगी अपने डिजाइन में इन बातों का ध्‍यान रखेंगे, उनके इनाम जीतने की संभावना बढ़ जाएगी

check que?.ans

इस कमेंट्स बॉक्स में आपके मन में कोई सवाल हो तो पूछे उचित जवाब देने का हमारा प्रयास रहेगा..