फ्रीज अंडों से प्रेग्नेंट हुई डायना हेडन ex miss world diana hayden pregnant eggs - Top.HowFN.com

फ्रीज अंडों से प्रेग्नेंट हुई डायना हेडन ex miss world diana hayden pregnant eggs

पूर्व मिस इंडिया डायना हेडन एक बार फिर मां बनने वाली हैं. इस बार वह जुड़वा बच्चों को जन्म देने वाली हैं, लेकिन आपको बता दें कि वह एक तीन साल पुराने फ्रीज एग्स से प्रेगनेंट हुई हैं.

हालांकि, ऐसा पहली बार नहीं है जब वह एक फ्रीज एग्स से प्रेगनेंट हुईं हैं. इससे पहले भी साल 2016 में एक बच्चे को जन्म दे चुकी हैं और उस वक्त भी डायना फ्रीज एग्स से ही प्रेगनेंट हुईं थी. दरअसल, कुछ सालों पहले तक ऐसा कर पाना संभव नहीं था लेकिन अब ऐसा होना कोई सपना नहीं बल्कि हकीकत है.

एक प्रतिष्ठित अंग्रेजी अखबार को डायना ने बताया है कि, ‘आईवीएफ पर काम करने वाले डॉक्टर्स किसी देवदूत से कम नहीं है. मेरे जैसे अन्य लोग जो मां-बाप बन पाने में दिक्कतों का सामना करते हैं,
उनके लिए यह तकनीक एक वरदान है. जुड़वा बच्चों की मां बनने को लेकर मैं काफी एक्साइटेड हूं. अब अगर एग्स फ्रीज की बात करें तो यह एक ऐसी तकनीक है जिसकी मदद से कोई भी औरत अपने एग्स को फ्रीज करा सकती है और सालों बाद भी इन एग्स की मदद से प्रेगनेंट हो सकती है. डॉक्टर्स के अनुसार इन एग्स को माइनस 196 डिग्री सेल्सियस में करीब 10 साल तक रखा जा सकता है. एक रिपोर्ट के अनुसार कई हॉस्पिटल्स में इन एग्स को रखने के लिए 50 हजार तक का खर्चा आता है.

0 Response to "फ्रीज अंडों से प्रेग्नेंट हुई डायना हेडन ex miss world diana hayden pregnant eggs"

Post a comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel