24 साल बाद खुल गया ‘दिव्या भारती’ की मौत का राज़ divya bharti ki maut ki khabar - Top.HowFN

24 साल बाद खुल गया ‘दिव्या भारती’ की मौत का राज़ divya bharti ki maut ki khabar


history of divya bharti दिव्या भारती बॉलीवुड इंडस्ट्री में लाखों करोड़ों लोगों की धड़कन बन चुकी थी। उनकी ख़ूबसूरती और उनकी एक्टिंग ने सभी का दिल जीत लिया था। दिव्या भारती की मौत सी जुडी बातें अक्सर अफवाहें बन सामने आती रहती है, उनकी मौत आज तक एक रहस्य ही बनी हुई है क्योंकि कुछ लोगों का कहना है कि उन्होंने आहत्मत्या की थी तो वही कुछ लोगों का कहना है की उनकी हत्या की गयी थी। तो आइये जानते हैं उस हादसे वाली रात से जुडी एक ख़ास बात।

उन्होंने ऋषि कपूर और शाहरुख़ के साथ फिल्म दीवाना में काम कर उन उपलब्धियों को छू लिया था जो लोग इंडस्ट्री में 10 साल तक काम करने पर भी हासिल नहीं कर पाते। इसी दौरान एक बार एक फ्रेंड के ज़रिये दिव्या की मुलाक़ात निर्माता निर्देशक साजिद नदिअड्वाला से हुई थी और दिव्या को पागलों की तरह उनसे मोहब्बत हो गयी थी।

दिव्या और साजिद की नज़दीकियां बढ़ने लगी थी उन्होंने केवल अपनी 18 वर्ष की आयु होने का इंतज़ार किया और साजिद से शादी कर वर्सोवा के एक फ्लैट में रहने लगी और खुशी-खुशी दोनों साथ रहने लगे।

जिस दिन दिव्या की मौत हुई वो तारीख थी 5 अप्रैल , अभी उनकी शादी को कोई ज़्यादा समय नहीं हुआ था। ऐसा बताया जा रहा है कि दिव्या को एक फिल्म के शूट के चलते हैदराबाद के लिए निकलना था लेकिन उन्होंने शूट कैंसिल कर दिया था क्योंकि उनको अपने फ्लैट का रजिस्ट्रेशन करवाना था और अपना सारा काम निपटा कर वो फ्लैट में वापिस आ गयी थी और उन्होंने अपनी ड्रेसेस की सिलेक्शन के लिए घर पर फैशन डिज़ाइनर नीता लुल्ला को बुलाया था।

नीता अपने पति के साथ रात को करीब 10 बजे उनके घर पहुंची थी। थोड़ी देर बात करने के बाद दिव्या किचन में मेड को खाना बनाने के लिए बोलने गयी थी और जब वापिस आयी तब सबने शराब पीना शुरू कर दिया और दिव्या विंडो पर बैठी थी अचानक इम्बैलेंस होने से वो निचे गिर गयी और जब तक अस्पताल पहुंचाया गया उनकी मौत हो चुकी थी।

इस खबर ने तो हर जगह पर सन्नाटा फैला दिया था , कोई सोच भी नहीं सकता था कि अपने हुनर से सबके दिलों की धड़कन बनने वाली ये अदाकारा इस तरह से सबसे दूर हो जाएंगी। पांच साल तक इंवेस्टीगेशन करने के बावजूद पुलिस को कोई ठोस वजह नहीं पता चला।

No comments

Powered by Blogger.