पुरुष प्रजनन क्षमता यौन इच्छा स्टैमिना बढ़ाने के तरीके Increase sperm problem solution count very fast - Top.HowFN.com

पुरुष प्रजनन क्षमता यौन इच्छा स्टैमिना बढ़ाने के तरीके Increase sperm problem solution count very fast

अगर आपके स्टैमिना कमजोर हे तो बच्चे पैदा करने में प्रॉब्लम आती है Increase sperm count very fast आज हम आपको बातएंगे कुछ आबश्यक बाते
  • मोबाइल को अपने पैंट की जेब में अधिक समय न रखे
  • धूम्रपान, शराब, तम्बाखू या गुटखा sperm कम करते है 
  • मोटापा से पीड़ित है तो वजन नियंत्रित करे
  • अधिक मसालेदार, तला, तीखा सेवन न करे
मर्दों में Sperm count कम होने से उनकी फर्टिलिटी पर असर पड़ता है और मंहगी दवाइयां और इलाज करवाना पड़ता है हम बता रहे हैं ऐसे 10 फूड्स के बारे में जिन्हें रेग्युलर लेने पर मर्दों का स्पर्म काउंट बढ़ेगा और उनकी फर्टिलिटी अच्छी होगी

इन फूड्स को खाने से स्पर्म की क्वांटिटी, क्वालिटी के अलावा शेप और साइज भी अच्छा होगा जिससे आने वाली संतान भी हेल्दी होगी।

फर्टिलिटी बढ़ाने के लिए क्या खाएं
  1. भारत में आयुर्वेदिक रिसर्च में अनार को मर्दों की ताकत बढ़ाने वाला सुपर फूड बताया गया है। रेग्युलर अनार खाने और इसका जूस पीने से स्टेमिना बढ़ता है जेनिटल ऑर्गन्स में ब्लड फ्लो अच्छा होता है इसके साथ ही स्पर्म की क्वालिटी और क्वांटिटी भी बेहतर होती है।
  2. अंडे प्रोटीन का बहुत बढ़िया सोर्स होते हैं। रोज 2-3 अंडे खाने से स्पर्म काउंट और क्वालिटी बेहतर होती है।
  3. टमाटर में मौजूद लायकोपिन मर्दों की सेहत सुधारने, स्पर्म काउंट बढ़ाने, डीएनए को डैमेज से बचाने और कैंसर प्रिवेंशन में हेल्पफुल होता है। रेग्युलर टमाटर को थोड़े से तेल में हल्का फ्राय करके खाने से इसका लायकोपिन ज्यादा बेहतर तरीके से रिलीज होकर फायदा पहुंचाता है।
  4. लहसुन में पाए जाने वाले हेल्दी न्यूट्रिएंट्स स्पर्म को डैमेज होने से बचाते हैं। क्वालिटी और क्वांटिटी बढ़ाने में भी हेल्पफुल होते हैं।

  1. अखरोट में मौजूद ओमेगा 3 फैटी एसिड्स जेनिटल ऑर्गन्स में ब्लड फ्लो बढ़ाकर उन्हें हेल्दी रखते हैं। रेग्युलर एक मुट्ठी अखरोट खाने से स्पर्म काउंट बेहतर होता है। स्पर्म की क्वालिटी सुधरती है।
  2. गाजर पुरुषों की फर्टिलिटी और सेहत बेहतर करने में काफी हेल्पफुल होता है। रेग्युलर इसका जूस पीने के अलावा सलाद और सब्जी में गाजर खाने से स्पर्म काउंट बढ़ता है। स्पर्म की क्वालिटी और मूवमेंट में भी सुधार होता है।
  3. कद्दू के बीजों में जिंक और ओमेगा 3 फैटी एसिड्स होते हैं। यह न्यूट्रिएंट्स मर्दों की फर्टिलिटी बढ़ाने में हेल्पफुल होते हैं।
  4. पालक में भरपूर मात्रा में आयरन, फॉलिक एसिड, विटामिन E, एंटी ऑक्सीडेंट्स जैसे न्यूट्रिएंट्स होते हैं। यह पुरुषों की सेहत के लिए काफी फायदेमंद होते हैं। रेग्युलर पालक को सब्जी में खाना या इसका सूप पीने से स्पर्म काउंट बढ़ता है।

0 Response to "पुरुष प्रजनन क्षमता यौन इच्छा स्टैमिना बढ़ाने के तरीके Increase sperm problem solution count very fast"

Post a comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel