1 लीटर में 100 किलोमीटर चलने वाली कार लांच करेगा टाटा tata launch its megapixel car


Tata megapixel car....देश में सबसे सस्ती कार देने वाले टाटा मोटर्स जल्द ही भारत में आर्थिक तौर पर लोगों को फायदा हो वैसी ही कार लांच करेंगी। पेट्रोल और डीजल के बढ़ते भाव को देखते हुए लोगों को उसमें फायदा हो इसलिए टाटा अपनी नई कार मेगापिक्सल लेकर आ रही है जो टाटा नैनो का अपग्रेडेशन होगा जो बहुत सारे यूनिक कंबीनेशन के साथ 1 लीटर में आपको १०० किलोमीटर तक का सफर करा सकती है। जानकारी के अनुसार टाटा मेगापिक्सल को टाटा नैनो के साथ ऑटोमोबाइल बाजार में उतारेगी।
यह कार आपको 1 लीटर में १०० किलोमीटर बैटरी ओन्ली पावर माइलेज देगी। माइलेज को देखते हुए इसका इंजन दमदार होगा यह माना जा रहा है। ऑटो सेक्शन में अभी तक इसे सबसे एडवांस टेक्नोलॉजी वाली कार बताई जा रही है।
खबरों की मानें तो इस कार की कीमत पांच से छह लाख रूपया के बीच में होगी। टाटा मेगापिक्सल के 42वे जिनेवा मोटर शो में पहली बार प्रदर्शित की गई थी और उसे 2017 तक भारतीय बाजार में लांच किया जाएगा।
टाटा की मेगापिक्सल कार में लिथियम आयन फासफेट बैटरी लगी है जिससे पेट्रोल इंजन जनरेटर कार से चलने पर भी चार्ज कर सकेंगे। पेट्रोल इंजन बहुत ही कम फ्यूल कंज्यूम करता है जिससे कार का माइलेज सिर्फ पेट्रोल तक ही सीमित रह जाता।

0 Response to "1 लीटर में 100 किलोमीटर चलने वाली कार लांच करेगा टाटा tata launch its megapixel car"

Post a Comment

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel