आज तक आपने देखा हे लड़के लड़कियों से दोस्ती करने के लिए उनके आगे-पीछे घूमते रहते हे, उन्हें फेसबुक पर खोजते हे, उन्हें मेसेज करते हे. लड़के हर किसी से आसानी से दोस्ती कर लेते हे. लडकियां किसी से दोस्ती करने में बहुत टाइम लगाती हे, लेकिन लड़के इतना टाइम नहीं लगाते हे. दोस्ती अपने आप में प्यार से भी बढ़कर हे. दोस्ती हर सुख-दुःख में साथ देती हे. लेकिन आजकल लड़के लड़कियों से दोस्ती करने से डरने लगे हे. आखिर ऐसी क्या वजह हे जिसकी वजह से उनमे यह डर आ गया हे. आईये जानते हे इसके पीछे के कारण.
Boys Fear About Girls Friendship

1. ओवर एक्टिंग
लड़कियों को दिखावे की कुछ ज्यादा ही आदत होती हे. इसी वजह से लड़के ज्यादा परेशान रहते हे.

2. ज्याकदा केयर करना
अगर कोई लड़का लड़की का दोस्त बनता हे तो उसे उसकी ज्यादा केयर करनी पड़ती हे. कहीं अगर लड़की के साथ पार्टी में जाये तो उसका ख्याल रखना पड़ता हे और लड़के की जिम्मेदारी बढ़ जाती हे. 

यह भी पढ़े कैसे पता करे की लड़की सिंगल हे

3. बेतुकी बातें कई बार लड़कियां ऐसी बेतुकी बातें करती हे जिनका कोई मतलब नहीं होता हे और लडको को उनकी हाँ में हाँ मिलानी पड़ती हे. ऐसे में लड़के लड़कियों की बेतुकी बातों से परेशान हो जाती हे.

4. खुल कर मस्ती ना कर पाना
लड़के जो मस्ती लड़कों को साथ कर पाते हे ऐसे ही खुलकर मस्ती लड़कियों के साथ नहीं कर सकते हे. लड़कियों के साथ वे खुलकर बातें भी नहीं कर सकते हे.

5. तहजीब का डर
लड़के लड़कियों से बात करने में हिचकिचाते हे, खाने-पीने में हिचकिचाते हे. लडकियां लडको किए साथ किसी भी तरह से adjest हो जाती हे लेकिन लड़कों को लड़कियों के साथ तहजीब से रहना पड़ता हे.

check que?.ans

इस कमेंट्स बॉक्स में आपके मन में कोई सवाल हो तो पूछे उचित जवाब देने का हमारा प्रयास रहेगा..