बाहुबली में अमरेन्द्र बाहुबली के किरदार से दिलों पर राज करने वाले प्रभास को आज पूरा बॉलीवुड और टोलीवुड जानता हे. बाहुबली और बाहुबली 2 की अपार सफलता हे ने सारे बॉक्स ऑफिस का रिकॉर्ड तोड़ दिया और देश ही नहीं विदेशों में भी रिकॉर्ड तोड़ कमाई की हे. उनकी इसी सफलता के बाद से उनके पास बॉलीवुड से भी कई ऑफर आने लगे हे. आज हम आपको आपके पसंदीदा प्रभास के जीवन के बारे में बताएँगे.
About Parbhas

जन्म
प्रभास का पूरा नाम ‘प्रभास राज उप्पलपति’ हे. इनका जन्म 23 अक्टुम्बर 1979 में चैन्नई में हुआ था. उनके पिता का नाम उप्पलपति सूर्य नारायण राजू और माता का नाम शिव कुमारी हे. उनका फ़िल्मी करियर 2002 में स्टार्ट हुआ था.

शिक्षा
प्रभास की शुरूआती पढ़ाई DNR English Medium School में हुयी थी. उसके बाद आगे की पढाई प्रभास ने श्री चैतन्य कॉलेज से की. 

यह भी पढ़े जानिये लोकप्रिय क्रिकेटर सुरेश रैना के बारे में

करियर
प्रभास खुद फ़िल्मी परिवार से ताल्लुक रखते हे. उनके पिता तेलगु फिल्मों के प्रसिद्द निर्माता थे और चाचा कृष्णम राजू तेलगु फिल्मों के प्रसिद्द अभिनेता थे. प्रभास का फ़िल्मी करियर पढाई पूरी करने के बाद 2002 में स्टार्ट हुआ. उनकी पहली फिल्म थी ‘ईश्वर’. उसके बाद 2004 में उनकी एक फिल्म आई ‘वर्षम’ जो बॉक्स ऑफिस पर सुपरहीट रही. इसके बाद S.S राजामौली की फिल्म ‘छत्रपति’ में प्रभास ने जबरदस्त अभिनय किया. इसके अलावा प्रभास ने कई रोमांटिक फिल्मे भी की. उसके बाद से प्रभास ने सफलता के झंडे गाड़ने स्टार्ट कर दिए और आज तमिल फिल्मों के महंगे कलाकारों में से एक हे.

बाहुबली और बाहुबली 2
इन दोनों फिल्मों ने तो प्रभास की किस्मत ही चमका दी. 180 करोड़ के बजट से बनी बाहुबली 2 ने बॉक्स ऑफिस पर 650 करोड़ से ज्यादा की कमाई की. अमरेन्द्र बाहुबली के किरदार और उनके डायलॉग तथा एक्टिंग को लोगों ने खूब पसंद किया. अब आगे देखते हे की यह सितारा और कितना चमकता हे.

Que.Ans

इस कमेंट्स बॉक्स में आपके मन में कोई सवाल हो तो पूछे उचित जवाब देने का हमारा प्रयास रहेगा..