अक्सर हमारे फोन में Low Space की प्रॉब्लम आ जाती हे, जिसकी वजह से फोन में हम कोई भी एप इनस्टॉल नहीं कर पाते हे और फोन की स्पीड भी धीमी हो जाती हे तथा इसके अलावा किसी से फोटो, विडियो आदि भी नहीं ले सकते हे. Low Space के कारण हमारा फोन भी हैंग होने लग जाता हे. ऐसे में यह हमारे लिए परेशानी का सबब बन जाता हे. आज में आपको ऐसे 5 तरीके बता रहा हु जिसको ध्यान में रखकर आप Low Space की प्रॉब्लम से बच सकते हे. 
Low Space Probem in Mobile Solution

1. थर्ड पार्टी एप
अक्सर हम अपने फोन में थर्ड पार्टी एप इनस्टॉल कर लेते हे जिसकी वजह से फोन में ज्यादा स्पेस हो जाता हे. उदाहरण के लिए फोन में कैमरा होते हुए भी हम थर्ड पार्टी कैमरा एप यूज़ करते हे जिसकी वजह से Low Space की प्रॉब्लम हो जाती हे.

2. अनचाहे मेसेज
अक्सर फोन में बहुत सारे मेसेज पड़े होते हे जो काम के नहीं होते हे. इन मेसेज को टाइम पर डिलीट कर देने से आप Low Space की प्रॉब्लम से बच सकते हे. 

यह भी पढ़े 1० Apps जिन्हें भारत में सबसे ज्यादा यूज़ किया जाता हे

3. ब्राउज़र हिस्ट्री
हम कई बार कुछ डाउनलोड करते हे या सर्फिंग करते हे तो ब्राउज़र में हिस्ट्री और कैशे मेमोरी ज्यादा हो जाती हे. इसे टाइम से डिलीट और क्लियर कर देनी चाहिए, जिससे फोन में Low Space की प्रॉब्लम से बचा जा सके.

4. गाने
हमारे फोन में बहुत सारे गाने होते हे जो ज्यादा स्पेस लेते हे, इसकी जगह आप म्यूजिक के लिए ऑनलाइन स्ट्रीम यूज़ कर सकते हे. इससे स्पेस बचेगा.

5. SD कार्ड में मूव करें
आप जो भी एप उसे करते हे या डाउनलोड करते हे उसे SD कार्ड में मूव करते रहे इससे आप Low Space की प्रॉब्लम से बच सकते हे.

Que.Ans

इस कमेंट्स बॉक्स में आपके मन में कोई सवाल हो तो पूछे उचित जवाब देने का हमारा प्रयास रहेगा..