आपने भारत और पकिस्तान के बीच हुआ फाइनल मुकाबला देखा था, जिसमे पकिस्तान ने भारत को बुरी तरह से हराया था. आखिर ऐसा क्या हुआ जो हर मैच में पकिस्तान को करारा जवाब देने वाला भारत आखिर फाइनल में इतनी बुरी तरह से हार गया. कही यह मैच फिक्स तो नहीं था? खैर जो भी हो सबके मन में सवाल आना लाजमी हे, इतनी बड़ी हार पर तो सवाल उठेंगे ही. आईये जानते ऐसी क्या बातें थी जिसकी वजह से हम कह सकते हे मैच फिक्स था. 
Match Fixing News, Reason
1. भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया जो की सबसे गलत फैसला था. पहले गंद्बाजी करने वाली टीम पर प्रेशर अधिक रहता हे.

2. हार्दिक पंडया को छोड़कर बाकी खिलाड़ी तो ऐसे खेले जैसे उन्हें खेलना ही नहीं आता हो. विराट 5 रन बनाकर आउट हो गए तो रोहित शर्मा ने तो जीरो पर ही विकेट खो दिया. 

यह भी पढ़े लड़कियों की परीक्षा कोपियों से निकला i love you और मोबाइल नंबर

3. हार्दिक पंड्या को भी जडेजा ने रन आउट कर दिया. अकेले हार्दिक पंड्या ने 43 गेंद पर 76 रन बनाये थे. वो अपना शतक भी पूरा कर लेता लेकिन जडेजा ने उसे रन आउट करा दिया. हार्दिक पंडया ने ट्वीट भी किया था जिसे बाद में हटा दिया. ट्वीट था “हमें तो अपनों ने लुटा, गैरों में कहा दम था”.

इन सभी कारणों से यह कहा जा सकता हे की इतनी बड़ी हार ऐसे तो हुयी नहीं. पहली बार भारत 181 रन से हारा, वो भी पकिस्तान से. खैर जो भी हो मैच फिक्स था या नहीं यह तो पता नहीं, लेकिन कुछ तो मजबूरियां रही होगी वरना यूँ ही कोई बेवफा नहीं होता
.

check que?.ans

इस कमेंट्स बॉक्स में आपके मन में कोई सवाल हो तो पूछे उचित जवाब देने का हमारा प्रयास रहेगा..