भूत जैसे दिखता हे ये त्वचा की दुर्लभ बीमारी के चलते ghost meaning in hindi - Top.HowFN.com

भूत जैसे दिखता हे ये त्वचा की दुर्लभ बीमारी के चलते ghost meaning in hindi

दुर्लभ बीमारी के चलते यह युवक स्थानीय लोगों के बीच 'Ghost'meaning in hindi भूत के रूप में जाना जाता है।

स्थानीय लोग इसकी सूरत तक देखना पसंद नहीं करते और इसे 'शापित भुतहा मानव' समझते हैं। फिलीपींस के रहने वाले 26 वर्षीय एंटोनियो रिलो इस जन्मजात बीमारी के चलते दुनिया से छिपकर रहने को मजबूर हैं।

 इस बीमारी के कारण उनके पूरे शरीर की त्वचा ऐसी दिखती है मानो यह आग से झुलसी हो। उन्हें जन्म से ही 'इक्थीओसिस' नामक बीमारी है जिस कारण उनकी त्वचा काफी सख्त है और उसमें दरारें पड़ गई हैं।

इस कारण यह जली हुई त्वचा जैसी नजर आती है। वह जब 12 साल के थे तो उनकी मां ने उन्हें छोड़ दिया जिसके बाद उनकी दादी ने फिलीपींस में दूर-दराज के अख्लान प्रांत में उनका पालन-पोषण किया।

लेकिन एंटोनियों की मुसीबतें कम होने की जगह और बढ़ती गईं। जैसे-जैसे वह बड़े होते गए, वैसे-वैसे उनकी त्वचा और सख्त और मोटी होती गई। साथ ही पूरे चेहरे पर यह बीमारी फैलने के कारण उनकी आंख की रोशनी भी कमजोर हो गई।
 एंटोनियो को स्थानीय बाजार का चक्कर लगाना और चर्च जाना काफी पसंद था लेकिन अब स्थानीय लोगों के कारण वह दिनभर अपने छोटे से घर में ही कैद रहते हैं। वह इलेक्ट्रिशन बनना चाहते हैं, लेकिन बहुत ज्यादा बाहर न निकल पाने के कारण वह अपना रेडियो सुनते हुए उसी में खटर-पटर करते रहते हैं।

एंटोनियो बताते हैं कि बहुत ज्यादा चलने से उनकी त्वचा में बहुत दर्द उठता है। वह कहते हैं, 'मैं स्वस्थ जीवन जीते हुए नौकरी करना चाहता हूं, अपने सपने पूरे करना चाहता हूं। काश कि लोग समझें कि मैं उन्हीं की तरह एक आम इंसान हूं।

' हाल ही में कुछ लोग उनकी मदद के लिए आगे आए हैं और उन्होंने इसके लिए डॉक्टर से भी संपर्क साधा है। इससे एंटोनियो को कुछ उम्मीद जगी है कि शायद वह ठीक हो जाएं।

0 Response to "भूत जैसे दिखता हे ये त्वचा की दुर्लभ बीमारी के चलते ghost meaning in hindi"

Post a comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel