ना करें इन बॉडी पार्ट्स को नजरअंदाज Dont Ignore These Body Parts - Top.HowFN.com

ना करें इन बॉडी पार्ट्स को नजरअंदाज Dont Ignore These Body Parts

जब बात ब्यूटी की करें तो सबसे पहले बात आती हे चेहरे और बालों की. शरीर के इन हिस्सों का ख्याल रखने के लिए लोग कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हे. इन सबके बीच में वे अपनी कोहनी, अंडरआर्म्स, एड़ियां कहीं नजरअंदाज कर बैठते हे, जो की गलत हे. जाने इस मौसम में कैसे रखें इन हिस्सों का खास ख्याल.
Dont Ignore These Body Parts

1. कोहनी
हाथों की टैनिंग कम करते वक्त भी कोहनी पर ध्यान नहीं जाता हे. इसलिए अक्सर कोहनी की त्वचा का रंग बाकी शरीर की तुलना में गहरा होता हे. वहां की डेड स्किन सेल्स से छुटकारा पाने के लिए हफ्ते में कम से कम दो बार कोहनी की स्क्रबिंग जरुर करें. हर दुसरे दिन कोहनी पर नींबू के टुकड़े को रगड़ने से भी उसका रंग हल्का हो जाता हे. उसमे सरसों या नारियल का तेल भी मिला सकते हे.

2. अंडरआर्म्स

यहाँ की त्वचा बेहद नाजुक होने की वजह से कई युवतियों को वेक्सिंग करवाते टाइम त्वचा सम्बधी परेशानियां हो सकती हे. ऐसे में वे हेयर रिमूवल क्रीम का इस्तेमाल करने लगती हे, जिससे वहां का रंग गहरा होने लगता हे. हफ्ते में एक बार चीनी और आयल से आर्मपिट्स को एक्सफोलियट करें. एलोवेरा, लेमन जूस और दही को नेचुरल स्किन ब्लीच माना जाता हे. इनका इस्तेमाल कर त्वचा के रंग को हल्का किया जा सकता हे. 

यह भी पढ़े हस्तमैथुन जरुरी सवाल-जवाब

3. एड़ियां
सर्दियों में अक्सर पैर जुटे-मोज़े से ढके रहते हे, जबकि गर्मियों में ऐसा नहीं कर पाने की वजह से एड़ियां फटने लगती हे. गुनगुने पानी की बाल्टी में एक कप शहद मिला ले, 10-15 मिनट तक पैरों को उसमे भिगों कर रखें और साथ में एड़ियों को रगड़ते रहें.

4. पीठ
चेहरे की तरह शरीर के बाकी हिस्सों को भी समय-समय पर एक्सफोलियट करते रहना जरुरी हे. पोर्स की समस्या से बचने के लिए समय-समय पर ड्राई स्किन सेल्स को हटाते रहना चाहिए. सनस्क्रीन का इस्तेमाल हर मौसम में करना चाहिए.

0 Response to "ना करें इन बॉडी पार्ट्स को नजरअंदाज Dont Ignore These Body Parts"

Post a comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel