चाणक्य अनुसार 4 कामों के बाद स्नान जरुर करना चाहिए - Top.HowFN.com

चाणक्य अनुसार 4 कामों के बाद स्नान जरुर करना चाहिए

Interesting facts about chanakya चाणक्य ने अपनी नीतियों में हमारे लिए बहुत कुछ बताया हे जो हमेशा से सही ही साबित हुआ हे. चाणक्य के नितिशास्त्र और अर्थशास्त्र में लिखी बातों से सब परिचित हे.
उनकी कई कुछ बातें कड़वी भी होती हे लेकिन वे आज का सच हे. चाणक्य ने 4 ऐसे काम बताये जिनके बाद स्नान जरुर करना चाहिए. आईये जानते हे कौनसे हे वे 4 काम.

You Should Bath After These Work

1. शवयात्रा से लौटने के बाद
किसी के भी अंतिम संस्कार से लौटने के बाद स्नान जरुर करना चाहिए. इसके पीछे का कारण यह हे की मौत के बाद शरीर के भीतर रोग-प्रतिरोधक क्षमता खत्म हो जाती हे और मृतक का शरीर पर बहुत से बैक्टीरिया पनप जाते हे.

यह बैक्टीरिया दुसरे लोगों को भी नुकसान पहुंचा सकते हे. इसलिए जब मृतक का शरीर जला दिया जाता हे तो यह बैक्टीरिया पास खड़े लोगों के शरीर पर आ जाते हे. इसलिए अंतिम संस्कार से वापिस आते टाइम स्नान करना चाहिए. 

यह भी पढ़े ज्यादा आराम करना आपके लिए जानलेवा हो सकता हे

2. तेल मालिश

चाणक्य के अनुसार सप्ताह में एक बार तेल मालिश जरुर करना चाहिए. जितना जरुरी तेल मालिश हे उतना ही जरुरी हे तेल मालिश के बाद स्नान करना.

3. सेक्स के बाद सेक्स के बाद किसी भी धार्मिक कार्य में शामिल होना अशुभ माना जाता हे. इसलिए के बाद स्नान करना बहुत जरुरी हे. सेक्स के बाद हमेशा पहले स्नान ही करना चाहिए उसके बाद बाकी के काम करने चाहिए.

4. बाल कटवाने के बाद
बालों में भी सबसे ज्यादा बैक्टीरिया होते हे इसलिए बाल कटवाने के बाद स्नान करना चाहिए ताकि शरीर पर चिपके हुए बाल बाहर निकल सके.

0 Response to "चाणक्य अनुसार 4 कामों के बाद स्नान जरुर करना चाहिए "

Post a comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel