एक साल का बच्चा चेहरे पे आते हे बाल, जनजांग हे पुरुषों की तरह ajab gajab baate - Top.HowFN.com

एक साल का बच्चा चेहरे पे आते हे बाल, जनजांग हे पुरुषों की तरह ajab gajab baate

How to balance hormones in hindi - कोई भी बच्चा हो उसकी यौनअवस्था 11-13 साले के बीच से स्टार्ट होती हे. उस समय उसके जनजांग भी विकसित होने लगते हे और शरीर में परिवर्तन भी दिखने लगता हे. लेकिन एक ऐसा बच्चा हे जिसके एक साल की उम्र में ही जनजांग पुरुषों की तरह विकसित हे और चेहरे पर दाड़ी भी आती हे.
दरअसल यह बच्चा एक ऐसी बीमारी से पीड़ित हे जिसमे 6 महीने के अंदर ही इसके शरीर में परिवर्तन दिखने लग गए थे. इसके शरीर में टेस्टोस्टेरान किसी व्यस्क पुरुष की तरह पाई गयी हे. इस बच्चे का लिंग भी पुरुष की तरह हे और जनजांग भी पुरुष की तरह हे. 

यह भी पढ़े GST क्या हे इसके फायदे और नुकसान

इस बच्चे के चेहरे पर बाल भी आते हे. 6 महीने से ही इसके चेहरे पर बाल आने लगे थे और इस बच्चे के दाड़ी भी आती हे. बच्चे के माता-पिता भी हैरान हे की इतनी कम उम्र में यह कैसे हो सकता हे.

फिलहाल बच्चे का इलाज चल रहा हे. इस बच्चे के अंदर टेस्टोस्टेरान की मात्रा 500 ng/dl पाई गयी जो एक वयस्क के अंदर होती हे. यह बीमारी 5000 में से एक बच्चे को होती हे. माता-पिता का कहना हे की बच्चे को गुस्सा भी ज्यादा आता हे. वो तो आयेगा ही क्योकि उम्र से छोटा हे पर लक्षण तो बड़े पुरुषों जैसे हे.

0 Response to "एक साल का बच्चा चेहरे पे आते हे बाल, जनजांग हे पुरुषों की तरह ajab gajab baate"

Post a comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel