चाणक्य की नीति में वे सारी बातें लिखी हे जो आज के युग में सच हो रही हे. कुछ ऐसी ही बातें पुरुषों के लिए हे जो उन्हें किसी को नहीं बतानी चाहिए और यह बातें सच भी हे. आईये जानते हे उन 4 बातों के बारे में जो पुरुषों को किसी को नहीं बतानी चाहिए.
Kisi Ko Na Bataye Yeh 4 Bate
1. आर्थिक स्थिति के बारे में हमे कभी भी धन की हानि से जुड़ी बातें किसी को नहीं बतानी चाहिए. अगर हमारी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं हे और हमें नुकसान हुआ हे तो यह बात किसी को नहीं बतानी चाहिए, क्योंकि जब यह बात सामने वाले को मालूम होगी तो वो कभी भी हमारी मदद नहीं करेगा.

2. अपना दुःख हर किसी के सामने अपना दुःख जाहिर नहीं करना चाहिये, वरना लोग हमारा मजाक उड़ सकते हे. समाज में ऐसे लोग भी हे जो दूसरों के दुखो से खुश होते हे और उनका मजाक बनाते हे. 

यह भी पढ़े प्याज के गुण और फायदे

3. पत्नी का चरित्र चाहे पत्नी कैसी भी हो, लेकिन किसी के सामने घर-परिवार के झगड़ो के बारे में बात नहीं करनी चाहिए. वरना भविष्य में खतरनाक परिणाम झेलने पड़ सकते हे.

4. नीच व्यक्ति के अपमान की बात अगर किसी नीच व्यक्ति ने आपका अपमान किया हे तो ऐसी बात किसी को नहीं बतानी चाहिए. अगर लोगों को यह बात मालूम हुयी तो वे हमारा मजाक उड़ायेंगे और जिससे हमारी प्रतिस्ठा को धक्का लगेगा.

Que.Ans

इस कमेंट्स बॉक्स में आपके मन में कोई सवाल हो तो पूछे उचित जवाब देने का हमारा प्रयास रहेगा..