आज वर्ल्ड का सबसे बड़ा सर्च इंजन हे google. इसके कई सारे प्रोडक्ट हे जो रैंकिंग में टॉप 10 में हे. हम में से कई लोग google के फीचर के बारे में जानते भी नहीं होंगे. चाहे IMEI का पता लगाना हो या खोया हुआ फोन खोजना हे google हर जगह आपकी मदद करेगा. आईये जानते हे google के amazing फीचर के बारे में. 
Google’S Amazing Feature

1. गूगल के पास हे आपकी कुंडली
google के पास आपकी सारी गतिविधियों की जानकारी होती हे. अगर आपके फोन में internet स्टार्ट रहते हे, तो gmail आईडी से यहाँ तक पता चल सकता हे की कल रात आप कितने बजे सोये या किस-किस रास्ते कहाँ-कहाँ गए.

2. Two-Step Verification

gmail आईडी का password सुरक्षित रखने के लिए Two-Step Verification से ही हर बार gmail पर लोग-इन करें. इसमें हर बार एक code मेसेज आएगा, यह डालने पर ही account लोग-इन कर पाएंगे. सुविधा स्टार्ट करने के लिए my account पर जाएँ और sign in and security पर जाकर यह सुविधा शुरू कर सकते हे. 

यह भी पढ़े लम्बाई बढाने के तरीके

3. IMEI का पता लगाना
फोन खो जाने की स्थिति में IMEI नंबर से उसके बारे में पता लगाया जा सकता हे. मोबाइल के बिल और डिब्बे पर यह नंबर लिखा होता हे. google से IMEI पता करने के लिए फोन में जिस mail आईडी से लोग-इन किया हे, उसी से google डैशबोर्ड पर लॉग इन करें. यहाँ IMEI के साथ contact लिस्ट भी आपको मिल जाएगी.

4. फोन खो जाना
कई बार फोन साइलेंट मोड पर रख कर भूल जाते हे. इसके लिए find your phone पर रिंग कर सकते हे. फोन खो जाने की स्थिति में इसे लॉक भी कर सकते हे. इसके आलावा android device manager पर जाकर भी फोन की memory डिलीट कर सकते हे.

check que?.ans

इस कमेंट्स बॉक्स में आपके मन में कोई सवाल हो तो पूछे उचित जवाब देने का हमारा प्रयास रहेगा..