सर्दियों में त्वचा की देखभाल में सहायक हैं ये घरेलू तरीके..Winter Season Skin Care Tips | Howएफएन -

 Blogger Tips And Tricks
सर्दियों के मौसम में त्वचा से संबंन्धित समस्याए बढ़ जाती है. त्वचा पर उम्र का असर भी दोगुनी गति से होने लगता है. त्वचा में रूखापन, मुहासे, दाग-धब्बे जैसी समस्याएं ज्यादा हो जाती है. इसका ख्याल न रखे तो चेहरे पर उम्र का असर दिखने लगते है. रोजाना की जिंदगी में यदि कुछ बातों का ध्यान रखे, तो इन परेशानियो से बच सकते हैं. आईये जानते हैं, कैसे.
1. नहाने के लिए कभी भी बहुत ज्यादा गर्म पानी का प्रयोग न करे. इससे त्वचा रूखी हो जाती है और उम्र का असर ज्यादा तेजी से होता है. गुनगुना पानी ही बेहतर है.

2. रूम हीटर और ड्रायर का प्रयोग बहुत ज्यादा न करे, इससे भी त्वचा रूखी होती है.

3. सर्दियों में मॉइस्चराइजर बहुत जरूरी हो जाता हैं. अच्छी गुणवत्ता वाले मॉइस्चराइजर का ही इस्तेमाल करे. इससे आपकी त्वचा नरम रहेगी.

4. समय-समय पर त्वचा की सफाई के लिए स्क्रब कर सकती हैं, लेकिन सॉफ्ट स्क्रबर का ही उपयोग करे.

5. इन दिनों बाहर जाने समय पूरी तरह से ढंके हुए कपड़े पहने. इससे ठंड से तो बचेंगे ही, ठंडी हवाएं त्वचा को रूखा भी कर देती है. इससे भी आपकी त्वचा की सुरक्षा होगी.

यह भी पढो एक फोन में दो whatsapp अकाउंट कैसे चलायें

6. अपने खान पान का पूरा ख्याल रखे. पर्याप्त मात्रा में पानी पिए और अपनी डाइट में ओमेगा 3 फैटी एसिड और विटामिन सी युक्त खाघ पदार्थो को भी शामिल करें. ये त्वचा को खूबसूरत बनाए रखने में सहायक होते हैं.
. . ............... . . . .. ..... शेष भाग नीचे है
. ..
अपके ब्राउज़र में Ads -Blocker चालू हे..
सबसे विश्वसनीय जानकारी खबरों को पढ़ने के लिए एड-ब्लॉकर को बंद करे तभी हम आपको ज्यादा अच्छी फुल जानकारी देने में सहायक होंगे..जब आप विज्ञापन क्लिक करेंगे तभी top.howfn.com आगे भी आपको अच्छे यूज़र्स की लिस्ट में रखेंगे तो कृपया अभी सेटिंग में ads blokers को pause या stop करे.. Advertising Clicks its impotent us UNLOCK ADBLOCKER ON THIS SITE

सवाल जवाब ?

कमेंट बॉक्स में अपने विचारों से अवगत करायें लेकिन याद रखे लोगिन कर Publish बटन क्लिक करते ह, अभद्र भाषा का प्रयोग ना करें Advertising comments not allowed