आपने अक्सर देखा होगा या सुना होगा की बड़े-बड़े लोग जैसे बिल गेट्स, मार्क जुकरबर्ग एक जैसे ही कपड़े क्यों पहनते हे. बॉलीवुड के famous director अबास-मुस्तान यह दोनों भाई भी सफ़ेद कलर के कपड़े पहनते हे. इतने अमीर होने के बाद भी एक ही तरह के कपडे रोजाना पहनने के पीछे क्या कारण हे, आईये जानते हे इस से जुड़े intresting fact.
Why Successful People Wear Same Dress Every Day

1. निर्णय लेने में आसानी होती हे. अगर वे ड्रेस पहनने में ही इतना डिसीजन लेने लगेंगे तो उनकी डिसीजन मेकिंग की प्रोसेस कम होती जाएगी, क्योंकि उन्हें दिन में कई सारे डिसीजन लेने पड़ते हे.

2. समय की बचत होती हे, क्योंकि उन्हें एक जैसे ही कपडे पहनने होते हे. इसलिए यह क्या पहनू इसमें टाइम waste करने की जरूरत नहीं पड़ती हे और यह आसानी से अपना टाइम बचा लेते हे.

3. जब भी कोई इंसान कपडे पहनता हे तो उसके दिमाग में कई सारी बाते चल रही होती हे जैसे वो जो कपडे पहन रहे हे वो कैसे लगेंगे, सही हे या नहीं आदि. इस तरह इंसान केवल अपे कपड़ों की वजह से ही स्ट्रेस पाल देता हे. 

यह भी पढ़े बेंगन फायदे और गुण

4. इस से एनर्जी की बचत भी होती हे. क्योंकि इंसान अपनी बहुत सी एनर्जी कपड़ों को पहनने के साथ-साथ उन्हें संभाल कर रखने में भी waste कर देता हे.

5. एक ही तरह के कपड़े पहनने से आदमी की अलग पहचान बनती हे, क्योंकि एक इंसान अपने काम की वजह से सफल बनता हे ना की कपड़ो की वजह से.

check que?.ans

इस कमेंट्स बॉक्स में आपके मन में कोई सवाल हो तो पूछे उचित जवाब देने का हमारा प्रयास रहेगा..