3 गलतिया आपके कॅरियर को बर्बाद कर सकती है galtiya

28 June 2019

3 गलतिया आपके कॅरियर को बर्बाद कर सकती है galtiya

  harish rathi       28 June 2019
ऐसी बहुत-सी चीजें हैं जो कड़ी मेहनत से काम कर रहे लोगो के कॅरियर को बर्बाद कर सकती है. गलतिया अक्सर hard work का असर खत्म कर देती है.

 एक सर्वेक्षण में पाया गया है कि 83% लोगो को किसी एक बड़ी भूल के कारण अपने कॅरियर, प्रतिष्ठा या व्यापार में नुकसान उठाना पड़ा. 31% ने कहा कि उनकी गलती से पदोन्नति का मौका हाथ से निकल गया.

 27% ने कहा कि इससे उनके working relationship खराब हो गए. एक अन्य सर्वेक्षण में 91% लोगो ने माना कि सबसे सफल कर्मचारी वे होते है जो कार्यस्थल के बदलावों के साथ खुद को बदल लेते है.
Some Mistake Harmful For Your Career

1. ऑफिस में राजनीती करना भी कॅरियर में पिछड़ने का कारण बन सकती है. कड़ी मेहनत कर मजबूत वर्क रिलेशनशिप बनाना एक बात है.

 काम के मुद्दों पर बहस में किसी एक पक्ष का साथ देना भी ठीक है. लेकिन लोगो को भड़काना, अफवाहें फैलना अलग बात है. ये राजनीती कॅरियर में कभी न कभी सामने आ जाती है.

2. कभी-कभी आप किसी काम को आगे बढ़कर अपने हाथ में लेते हैं. यह आपके काम के अतिरिक्त काम होता है. इसे समय सीमा में पूरा करने का वादा भी करते हैं,

लेकिन फिर पूरा नही करते. जबकि आप अपना काम हमेशा समय पर पूरा करते हैं. ऐसे मामलो में आपके काम पूरा करने में चाहे जो समस्या रही हो, लेकिन माना यही जाएगा कि जानबूझकर लापरवाही की. दरअसल अतिरिक्त्त काम हाथ में लेने से पहले स्थिति का पूरा आकलन जरूरी है. नही तो छवि खराब हो सकती है.

यह भी पढ़े बेस्ट हिंदी स्टेटस

3. सफलता शानदार होती है. यह निश्चित रूप से कॅरियर को आगे बढ़ाती है. लेकिन एक बार जब यह आपके सिर पर चढ़ जाती है तो समस्या शुरू हो जाती है.

आप अपने हर काम को श्रेष्ठ मानने लगते है. गलतियों को स्वीकार नही करते. ये बाते आगे कॅरियर को नुकसान करती है.
logoblog

Thanks for reading, Please share Facebook | Whatsapp