राह चलते आपको कोई लड़की पसंद आ जाती हे तो आप उसके पीछे चले जाते हे, उसे पाने की हर सभव कोशिश करते हे. लाइफ में लफंगागिरी के ऐसे कई पल लड़को की जिंदगी में आते हे और वो इसे मज़ा कहकर खुश होते हे. उन्हें लगता हे की बॉलीवुड फिल्मों की तरह लड़कियों का पीछा करेंगे तो लडकियां इम्प्रेस हो जाएगी. लेकिन रियल लाइफ में ऐसा नहीं होता हे. आईये जानते हे की आप लड़कियों का पीछा करके ना सिर्फ अपना Time Waste कर रहे बल्कि और भी बहुत कुछ खो रहे हे.


Why chasing Woman Is Waste Time

1. जरुरी काम हाथ से चला जाता हे
जब आप किसी के पड़ जाते हे तो आप अपना जरुरी काम भी भूल जाते हे और आपकी प्राथमिकतायें बदल जाती हे और आप पीछे पड़ने के चक्कर में पीछे ही रह जाते हे.

2. अपना मान-सम्मान खो देते हे
जब आप किसी लड़की के पीछे पड़ते हे तो अपना मान-सम्मान और गरीमा सब कुछ दांव पर लगा देते हे. लड़कियों को ऐसे लड़के बहुत कम पसंद आते हे.

3. प्यार करने वाली लड़की को खो देते हे
आप किसी और के पीछे पड़कर अपना Time Waste कर रहे होते हे और वंहा जो आपसे प्यार करती हे या सिर्फ आपके लिए बनी हे और आपकी जिंदगी में चार चाँद लगा सकती थी उसे खो देते हे.

4. आप मायूस हो जाते हे
आप लड़की के पीछे पड़कर क्रेजी हो जाते हे और जब वो लड़की आपको नहीं मिलती हे तो आप मायूस हो जाते हे. मायूसी के बाद के पल बहुत खराब होते हे और आप पहले जैसे नहीं रहते और सब कुछ बर्बाद लगने लगता हे. 

यह भी पढ़े कैसे काम करता हे WIFI

5. भावनात्मक तनाव
जब आप किसी के पीछे पड़ते हे तो आपको वो इंसान हर हाल में चाहिए होता हे. आप सोच भी नहीं पाते की जिसका आपने पागलों की तरह पीछा किया वो आपको ठोकर मार देगी.

6. यह कोई सच्चा प्यार नहीं
अगर पीछा करने से लड़की मान भी गयी तो क्या गारंटी की यह सच्चा प्यार हे. आपने उसे पाया हे तो सिर्फ इमोशनल टॉर्चर की वजह से.

7. आपकी उपलब्धियों में कमी आ जाती हे
लड़की के पीछे वक्त जाया करने के बाद आपको यह अहसास होगा की आपने अपनी लाइफ में क्या कुछ खो दिया हे. कितनी उपलब्धियां आपके हाथ से चली गई. इसलिए सम्मानपूर्वक जीवन जिए और अपनी जिंदगी को अच्छे ढंग से जिए.

check que?.ans

इस कमेंट्स बॉक्स में आपके मन में कोई सवाल हो तो पूछे उचित जवाब देने का हमारा प्रयास रहेगा..