ऐसी गंभीर बीमारी गाँववाले मानते हे भूत ajeeb o ghareeb images diseases - Top.HowFN.com

ऐसी गंभीर बीमारी गाँववाले मानते हे भूत ajeeb o ghareeb images diseases

Bimari name list all bimari name list in hindi - कहते हे की बीमारी पूछ के नहीं आती और ना ही यह धर्म, जाति, अमीरी-गरीबी देखती हे. यह किसी को भी हो सकती हे. लेकिन मिथुन नाम के इस लड़के को जो गंभीर बीमारी हे, उसे गाँव वाले भगवान का अभिशाप मानते हे. यंहा तक खुद मिथुन कहता हे की भगवान ने मेरे साथ ऐसा क्यों किया. गुस्सा आना लाजमी हे, क्योंकि तकलीफ बहुत दर्द देती हे skin diseases in hindi
मिथुन को Neurofribroma नाम की बीमारी हे, जिसमे पुरे शरीर पर ट्यूमर निकल आते हे. इनका ऑपरेशन करने पर body से खून बहने का खतरा रहता हे.

16 साल के मिथुन का चेहरा इस बीमारी की वजह से काफी विकृत हो चूका हे. गाँव के बच्चे इस से डरते हे, इसलिए मिथुन अपने घर से बाहर नहीं जाता हे. बच्चे उसे “भुतहा लड़का” कहते हे. आपको अपने भगवान का शुक्र गुजार होना चाहिए देखे कैसे कैसी दुखी लोग हे संसार में 
चेहरे पर हो चूँकि दर्द भरी गांठे की वजह से मिथुन सही से खा-पी भी नहीं सकता. उसके पिता का कहना हे की 5 साल का था तब उसकी तबियत खराब हो गई थी. तब उसे स्थानीय doctor को बताया तो उसने दवाइयां दी. दवाइयां लेने के बाद से उसके शरीर पर गांठे निकलने लगी हे. 

यह भी पढ़े - इन 8 कारणों से डंसता(काटता) है सांप

हालाँकि कुछ doctor का कहना हे की इसका इलाज मुमकीन हे. लेकिन इसमें 3-4 लाख तक का खर्च आ सकता हे. मिथुन के पिता के आर्थिक हालात इतने अच्छे नहीं हे की वो इतना खर्चा उठा सके. यह बीमारी 33000 में से किसी एक को होती हे.

0 Response to "ऐसी गंभीर बीमारी गाँववाले मानते हे भूत ajeeb o ghareeb images diseases"

Post a comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel