ब्रेकअप के बाद के यह 8 फायदे आप नहीं जानते होंगे..Benifit Of Breakup - Top.HowFN.com

ब्रेकअप के बाद के यह 8 फायदे आप नहीं जानते होंगे..Benifit Of Breakup

रिश्ते बनते हे, बिगड़ते हे और टूटते हे. Breakup हमारे लिए सबसे बड़ा Pain होता हे. इंसान दो सुरत में बदलता हे एक तो प्यार में और दूसरा Breakup के टाइम. जब Breakup होता हे तो ऐसा लगता हे जैसे दुनिया ही खत्म हो गयी हे, कुछ बचा ही नहीं हे. हमेशा Alone Feel होता हे. Breakup के बाद जिंदगी रूकती नहीं हे, बस उसे जीने का नजरिया बदल जाता हे. Breakup के कुछ फायदे भी हे, जो आपको हिम्मत देंगे.


Benifit Of Breakup

1. अपने लिए समय मिलता हे

जब आप प्यार में होते हे तो आपका Time आपकी प्रेमिका के लिए होता हे, लेकिन जब Breakup होता हे तो आप खुद के लिए बहुत सारा Time निकाल पाते हे और खुद के लिए सोच सकते हे.

2. नए दोस्त बनते हे
Breakup से पहले आपके पास किसी के लिए समय नहीं होता हे, यंहा तक की अपने पुराने दोस्तों के लिए भी. लेकिन Breakup के बाद आप नए दोस्त बना सकते हे और अपने दोस्तों के साथ फिर से Hangout कर सकते हे. दोस्त हमारी ताकत होते हे.

3. नई दुनिया से सामना
Breakup के बाद आपके लिए एक नई दुनिया आपका इन्तजार कर रही हे. अपने चेहरे पर Smile रखें और दुनिया को फेस कीजिये. आपने जो सीखा हे वो सब इस नई दुनिया में काम आएगा.

4. अब एक भी मौका ना जाने दे
प्यार में थे तब कितने ही मौके हाथ से चले गए होंगे, क्योंकि उस Time आपकी दुनिया आपका Partner था. लेकिन Breakup के बाद भी आपके सामने अवसर आयेंगे उन्हें हाथ से ना जाने दे. अब खुद के लिए जीने का Time आ गया हे.

5. Positivity बढती हे
Breakup के बाद आपको पता चलता हे की आप कितने Positive थे, आपने सब कुछ अच्छे तरह से संभाला. आप खुद Self Motivate होते हे और यही आपको ताकत बनती हे.

6. Freedom मिल जाती हे जब आप प्यार में होते हे तो आप अपनी मर्जी का कुछ नहीं कर सकते, लेकिन Breakup के बाद आप स्वतंत्र होते हे, आप कुछ भी कर सकते हे. 

यह भी पढ़े इन राशि की लड़कियों को कैसे करें प्रपोज

7. मजबूत बनना
Breakup के बाद आप पहले से ज्यादा मजबूत बनने लगते हे. आप अगली बार हर कदम सोच-समझ कर उठाएंगे.

8. खुद पर फोकस कर पाएंगे
प्यार में थे तब खुद के लिए बिलकुल Time नहीं था, लेकिन Breakup के बाद आपके लिए बहुत सारा टाइम हे जिसमे आप खुद पर फोकस कर पाएंगे और खुद को अच्छे से समझ पाएंगे.

2 Responses check and comments

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel