कई देशों में बैन हे 7 चीजें लेकिन इंडियन इस्तेमाल करते हे - Top.HowFN.com

कई देशों में बैन हे 7 चीजें लेकिन इंडियन इस्तेमाल करते हे

कई सारी ऐसी चीजें हे जो दुसरे देशों में बैन हे लेकिन इंडिया में इसका जमकर इस्तेमाल होता हे, क्योंकि यंहा कौनसे नियम और कानून काम आते हे. चाहे वो चीज अच्छी हो या बुरी हिन्दुस्तान में तो चल ही जाती हे. आईये जानते हे ऐसी चीजों के बारे में जो दुसरे देशों में तो बैन हे पर हिन्दुस्तानी खुलकर इस्तेमाल करते हे.
Banned Product Use In India

1. Lifeboy साबुन

विदेशों में इस साबुन को जानवरों को नहलाने के लिए use किया जाता हे. मानव त्वचा के लिए इसे हानिकारक माना जारता हे. लेकिन india में हम इस से नहाते हे और टीवी में इसे एंटीसेप्टिक बताते हे.

2. डिस्प्रिन की गोली
सर दर्द के लिए ली जाने वाली डिस्प्रिन की गोली कई देशों में बैन हे. यह दवाई ग्लोबल स्टैण्डर्ड में फ़ैल हे. दिल्ली में भी इसे बैन कर दिया गया था. पर कई राज्यों में यह आसानी से उपलब्ध हे.

3. समोसा
समोसे को भला कौन क्यों बैन करेगा. लेकिन सोमालिया में इसे बैन किया गया हे क्योंकि इसका तिकोना आकर इसाई धर्म के प्रतीक से मिलता हे.

4. किंडर चोकलेट
बच्चों की सबसे पसंदीदा चोकलेट हे किंडर. लेकिन कई देशों में यह बैन हे क्योंकि इस बनाने में जिन केमिकल का प्रयोग होता हे वो बच्चों के health पर बुरा प्रभाव डालते हे. 

यह भी पढ़े फेसबुक से फंसकर युवती से दुष्कर्म

5. टाटा नैनो
मिडल क्लास family के लिए स्टार्ट की गई नैनो बाहर के देशों में नहीं बिकती क्योंकि यह गाड़ी क्रेश टेस्ट में फ़ैल हो गई थी. लेकिन यह तो india हे यंहा कौनसा नियम काम आता हे.

6. मारुती सुजुकी अल्टो 800
सेफ्टी गाइडलाइनस और अन्य टेस्ट में फ़ैल होने के कारन यह कई देशों में बैन हे. लेकिन इंडिया में इसके आकर्षक लुक और कम रेट की वजह से इसे काफी पसंद किया गया हे.

7. Nimulid पेनकिलर
इसके डरावने प्रभाव देखते हुए कई देशों में इसे बैन कर दिया गया हे. इससे लीवर और किडनी की प्रॉब्लम होती हे.

0 Response to "कई देशों में बैन हे 7 चीजें लेकिन इंडियन इस्तेमाल करते हे"

Post a comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel