लड़के तो लड़के ही रहते हे. शादी के बाद सबसे ज्यादा बदलाव लड़की में आते हे, क्योंकि वो एक घर से दुसरे घर जाती हे. लेकिन लड़के तो उसी घर में होते हे, उनकी आजादी से लेकर सब पहले जैसा होता हे. लेकिन कुछ आदतें हे जो उन्हें शादी के बाद बदलनी पड़ेगी, क्योंकि उस टाइम आपके उपर जिम्मेदारी आ जाती हे. आईये जानते हे कुछ ऐसी चीजों के बारे में जो पति बनने के बाद आपको छोड़ देनी चाहिए.

Things Should Leave After Marriage

1. अपनी चीजों का ध्यान रखना चाहिए

शादी के बाद हर पत्नी चाहती हे की उसका पति खुद की चीजों को संभाल कर रखें. जैसे मोज़े, चाबी, अपनी टाई आदि का ध्यान रखें. अगर आप चाहते हे की आपकी पत्नी आपकी तारीफ करें तो आप अपनी चीजों को संभाल कर रखें.

2. टीवी और गेम्स से दुरी बनाये
अब आप अकेले नहीं हो जो देर तक टीवी देखोगे या Games खेलोगे. अब आपको इससे ज्यादा ध्यान अपने बेडरूम पर देना होगा. अब आप अपनी पत्नी की तरफ ध्यान दे. अब आपको Mobile Games से ज्यादा बेडरूम के Games पर ध्यान देना चाहिए.

3. दोस्तों के साथ अधिक समय बीतना
यदि आप कभी कभार अपने दोस्तों के साथ घुमने जाते हे तो पत्नी बुरा नहीं मानेगी. लेकिन रोज़ रोज़ आप ज्यादा Time अपने मित्रों के साथ बिताते हे तो इससे आपकी पत्नी को जलन होगी और उसे बुरा भी लगेगा. अगर आप अपने Friends से मिलते हे तो अपनी पत्नी को भी साथ ले जाएँ. वो भी आपके Friends से मिलकर खुश होगी.

4. गंदगी ना करें
पहले आप जिस तरह तोलियाँ बिस्तर पर फेंक देते थे अब ऐसा ना करें. अपने घर में ज्यादा गंदगी ना करें और खुद की चीजें सही स्थान पर रखें. अपनी पत्नी का साथ दे सफाई में. क्योंकि ज्यादातर महिलाओं को सफाई पसंद होती हे.

5. घर Restorent नहीं हे
आपका घर कोई होटल नहीं हे. जो हर बार आपकी पत्नी आपके लिए खाना लेकर आती रहे. आप खुद उठें और उसकी भी मदद करें. बिस्तर पर खाना ना खाएं. बिस्तर आप दोनों के लिए हे ना की खाने की चीजों के लिए. 

यह भी पढ़े ऐसा देश जंहा हर 100 ओरतों पर सिर्फ 86 पुरुष हे

6. दूसरी ओरतों की तरफ देखना
यह बात आपके लिए नोट बंद करने से भी ज्यादा खतरनाक हो सकती हे. अगर आप पत्नी के साथ बैठे हे और दूसरी महिला की तरफ देख रहे हे या उसकी तारीफ कर रहे हे तो यह बात आपकी पत्नी को पसंद नहीं आएगी. याद रखें की अब आपकी जिंदगी में एक ओरत हे और आपकी आँखें उसे ही देखनी चाहिए. जितना देखना था शादी से पहले देख लिया शादी के बाद अपनी पत्नी पर ध्यान दे.

Que.Ans

इस कमेंट्स बॉक्स में आपके मन में कोई सवाल हो तो पूछे उचित जवाब देने का हमारा प्रयास रहेगा..