buri aadat se bachne ki dua buri aadat shayari buri aadat se chutkara ki dua zindagi jeene ke do hi tarike hote hain success hone ke tips in hindi buri aadat in hindi zindagi jine ke tarike hindi me kismat mein kya hai 
कुछ चीजें हमारी लाइफ के लिए अच्छी होती हे तो कुछ बहुत बुरी. अच्छी बातों को तो हमेशा के लिए लाइफ में रखना चाहिए और बुरी बातों को जिंदगी से हटा देना चाहिए. आज की इस पोस्ट में, में आपको 7 ऐसी चीजों के बारे में बता रहा हु जो आपकी सबसे बड़ी दुश्मन हे, उन्हें जल्द छोड़ने में ही भलाई हे.

6 Bad Habits chankya niti about success Safalta in life

1. ज्यादा प्रेम

कहते हे ना की अति हर चीज की खराब होती हे. किसी से ज्यादा प्रेम करना भी गलत हे. कई बार ज्यादा प्रेम की वजह से प्रेम में पागल होकर व्यक्ति कुछ गलत भी कर देता हे.

2. लालच
लालच बुरी बला हे. लालची इंसान अपने स्वार्थ के लिए किसी को भी धोखा दे सकता हे. ऐसे लोग अच्छे-बुरे के बारे में नहीं सोचते.

3. घमंड
घमंड के कारण इंसान खुद को ही सर्वश्रेस्ठ मानने लगता हे और अपनी गलती को भी स्वीकार नहीं करता हे. इसलिए अहंकार को इंसान का सबसे बड़ा शत्रु कहा गया हे.

4. मोह
किसी से ज्यादा मोह उसकी बर्बादी का कारण बनता हे. ज्यादा लगाव होने पर इंसान सही-गलत का फैसला नहीं कर पाता हे, जिसकी वजह से कई बार नुकसान का सामना भी करना पड़ता हे.

यह भी पढ़े केला खाने के 41 फायदे

5. गुस्सा
ज्यादा गुस्सा करना अच्छा नहीं हे. वरना बाद में सिर्फ पछतावा होता हे. गुस्से में किये काम की वजह से इंसान को हर बार शर्मिंदा होना पड़ता हे.

6. नशा
नशा घर का नाश करता हे. नशे में इंसान हमेशा गलत फैसला ही लेता हे और साथ में दूसरों का भी नुकसान कर देता हे.

check que?.ans

इस कमेंट्स बॉक्स में आपके मन में कोई सवाल हो तो पूछे उचित जवाब देने का हमारा प्रयास रहेगा..