चारों तरफ अफरा-तफरी मची हुयी हे, मार्किट खली पड़ा हे. शौपिंग तो आज नाम की भी नहीं हुयी. हो भी कैसे ज्यादातर नोट 500-1000 के जो हे. हम पुष्कर गए, तो वंहा कोई भी दूकान वाला नोट नहीं ले रहा, पंडित 1000 के नोट 900 में बदलवा रहे हे, टोल टैक्स वाले फ्री में गाड़िया जाने दे रहे हे. बेचारे करे भी तो क्या करे सब 500-1000 के नोट बता रहे हे. लेकिन सुबह का सुकून अच्छा रहा की पेट्रोल पंप वाले ने 500-1000 के नोट ले लिए, वरना जाना भी मुश्किल हो जाता.

ऐसे में एक खुशखबरी आई हे की बैंक शनिवार और रविवार को भी खुले रहेंगे, वो भी टाइम से ज्यादा. कुछ बैंक रात 8 बजे तक खुले रहेंगे तो कुछ 6 बजे तक.

कुछ टाइम लोगों को परेशानी होगी, लेकिन गरीब लोगों के लिए, जाली नोटों और कालाधन को रोकने के लिए यह सबसे अच्छा कदम हे. 500-2000 के नोट बहुत सुरक्षित हे, इसमें ट्रैकिंग सिस्टम भी लगा हे. कल से आपको नए नोट मिलने लग जायेंगे. यह भी पढ़े सफल होने के 7 मूलमंत्र ध्यान रखें

पहले मोदीजी ने सर्जिकल स्ट्राइक करके चोंकाया और अब नोट बंद करके. ऐसा रहा तो कंही लोगो को हार्ट अटैक ना जाये. खेर जो भी हो अच्छा हे. सच में अपना देश बदल रहा हे.

Que.Ans

इस कमेंट्स बॉक्स में आपके मन में कोई सवाल हो तो पूछे उचित जवाब देने का हमारा प्रयास रहेगा..