आज की यह खबर सुनकर आपके होश उड़ जायेंगे. आज तो Facebook, Whatsapp, T.V Channel सब जगह सिर्फ एक ही न्यूज़ हे वो हे 500 और 1000 के नोट के बंद होने की. आखिर यह तो होना ही था. Corrupton और Balck Money को रोकने के लिए यह कदम उठाना बहुत जरुरी था. आज रात 12 बजे से 500 और 1000 के नोट बंद हो रहे हे. यह प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी का आज तक का सबसे बड़ा एक्शन हे.
अब लगेगी कालाबाजारी और Corrupton पर रोक
अब डर के मारे लोगों के सारे पैसे बाहर आयेंगे. Black Money वाइट होंगी. देश से Corrupton खत्म होंगा. अब इंडिया को कोई नहीं रोक सकता. वाह नमो.

11 नवम्बर तक चलेंगे 500 और 1000 के नोट
PM मोदी ने सामान्य नागरिकों की जरूरत के लिए 11 नवम्बर रात 12 बजे तक व्यवस्था हे. 11 नवम्बर तक सभी सरकारी अस्पतालों में इन नोटों को स्वीकार किया जा सकेगा. रेलवे स्टेशन, बस अड्डों और एयरलाइन्स काउंटर पर यह नोट स्वीकार किये जायेंगे. 

यह भी पढ़े डिटेल में बात मोदी की 500Rs व 1000 के नोट बंद notes will no longer be legal

अब आपके पास हे 30 दिसम्बर का समय
30 दिसम्बर तक आपको सारे नोट बैंक में जमा कराने होंगे. वरना बाद में यह नोट सिर्फ कागज के टुकड़े रहेंगे. वैसे कल से बाज़ार में यह नोट कागज के टुकड़े ही होंगे. लेकिन अब मोका हे इसलिए जल्दी से नोट बैंक में जमा करा दीजिये. आपके पास 50 दिनों का टाइम हे इसलिए आराम से बैंक में जाके पैसे जमा करा दीजिये.

Que.Ans

इस कमेंट्स बॉक्स में आपके मन में कोई सवाल हो तो पूछे उचित जवाब देने का हमारा प्रयास रहेगा..