सर्जिकल स्ट्राइक में इन मास्टर माइंड्स का हाथ Sarjikal Strike - Top.HowFN.com

सर्जिकल स्ट्राइक में इन मास्टर माइंड्स का हाथ Sarjikal Strike

“भारत पहले कभी सामने से हमला नहीं करता, लेकिन अगर किसी ने गोली चलाई तो फिर भारत की सेना गोलियां गिनती नहीं हे”. कहते हे की अब देश में फोग नहीं सेना की वीरता चल रही हे. पठानकोट हमले की आग ठंडी हुयी ही नहीं थी की आतंकवादियों ने फिर से उड़ी पे हमला करके आग में घी डालने का काम किया हे. फिर हमारा देश गुस्से की आग में जलने लग गया था. हर कोई पकिस्तान को मुह्तोड़ जवाब देने के लिए आवाजे उठाने लगा.

इसी बीच खबर आई की भारत ने रातों-रात सर्जिकल स्ट्राइक करके पकिस्तान के 7 केम्प तबाह कर दिए और 38 आतंकियों को मार गिराया. तब जाकर देश ने चैन की सांस ली और चोतरफा सेना की और सरकार की तारीफ होने लगी. सच में सेना का यह जज्बा तारीफे काबिल था. अब बात यह आती हे की इस सर्जिकल स्ट्राइक में भारत के किन-किन मास्टर माइंड्स का हाथ था. आज की इस पोस्ट में, में इसके बारे में बताऊंगा. आगे पड़े जादू की झप्पी देने के फायदे

1. अजीत डोवाल
इसे भारत का जेम्स बांड भी कहा जाता हे. सजीत भारत के रास्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के पद पर तैनात हे. अजीत सीक्रेट मिशन को अच्छी तरह से एक्सीक्यूट करने के लिए जाने जाते हे. पकिस्तान में सेना द्वारा की गयी सर्जिकल स्ट्राइक से जुडी गतिविधियों को अजीत ने ही डिसाइड किया था.

2.जनरल रणबीर सिंह
इस सर्जिकल स्ट्राइक के दुसरे हीरो हे जनरल रणबीर सिंह. आर्मी और अजीत डोवाल के बीच की कड़ी के रूप में काम किया. मिशन से जुडी पल-पल की जानकारी यह अजीत के पास पहुंचा रहे थे.

3. राजिन्द्र खन्ना

4. दलबीर सिंह सुहाग

यह चारों हे हमारे देश के रियल हीरो जिनकी बदोलत हमने पकिस्तान को सबक सिखाया और इनकी बदोलत ही हम चैन की सांस ले पा रहे हे. जब जब पकिस्तान की गन्दी नजर हमारे देश पे रहेगी तब तब देश के यह जाबाजी हीरो हमारे देश की रक्षा के लिए तैयार रहेंगे.

0 Response to "सर्जिकल स्ट्राइक में इन मास्टर माइंड्स का हाथ Sarjikal Strike"

Post a comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel