यंहा शादियों में होते हे अजीब रिवाज जो आपकी सोच से भी परे हे..Amazing Marrige Rivaaj - Top.HowFN.com

यंहा शादियों में होते हे अजीब रिवाज जो आपकी सोच से भी परे हे..Amazing Marrige Rivaaj

अलग-अलग जातियों और जगह पर अलग-अलग तरीके से शादियाँ होती हे. सबके अपने अपने रिवाज होते हे. कुछ सामान्य तो कुछ अजीब तो कुछ सबसे अलग. आईये जानते हे अजीब तरह के रिवाजों के बारे में जिनके बारे में शायद निभाने वालो को भी पता नहीं. 


1. बंगाली शादी
यंहा शादी के बाद पहली रात पति-पत्नूी एक साथ नहीं सोते. इसका कारण है कि दुल्हन अपने ससुराल को देखती और परखती है. अगर उसे अपने ससुराल में किसी तरह की समस्या दिखे, तो वो उसे छोड़ कर जा सकती है. बंगाली शादियों में एक रिवाज़ ये भी कि दुल्हन की मां को शादी वाली रात दूल्हे को देखने की इजाज़त नहीं होती.

यह भी पड़े लोगों के बीच में कैसे बोले, अच्छे वक्ता की खासियत

2. कानपुर, उतरप्रदेश
यहां बाराती और दूल्हे का स्वागत टमाटर और आलुओं से किया जाता है. इतना ही नहीं स्वागत के स्वर में आपको गालियां भी सुनने को मिल सकती हैं. वहां की मान्यता के अनुसार, जो रिश्ता लड़ाई से शुरू होता है उसमें प्यार बहुत ज़्यादा होता है.

3. बिहारी शादी
दुल्हने यंहा सिर पर चावल के बर्तन को रख कर घर के बड़े-बुज़ुर्गों का आशीर्वाद लेती हैं. इसका कारण है कि इससे दूल्हे के घर वालों को ये पता चलता है कि दुल्हन घरवालों और बड़े-बुज़ुर्गों के साथ सामंजस्य बैठा सकती है या नहीं.

4. उड़िया शादी
उड़िया शादी में दुल्हे को अपने साले से मार खानी पड़ती है. जी हां, ये एक रिवाज है, जिसकी मान्यता है कि इससे साले और जीजा में दोस्ती गहरी होती है.

0 Response to "यंहा शादियों में होते हे अजीब रिवाज जो आपकी सोच से भी परे हे..Amazing Marrige Rivaaj"

Post a comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel