सावधान प्रतिबंधित साइट पर जाने पर होगी 3 साल की सजा - Top.HowFN.com

सावधान प्रतिबंधित साइट पर जाने पर होगी 3 साल की सजा

list of banned sites in india - कोर्ट के आदेशों के तहत भारत सरकार ने पिछले कुछ सालों में हजारों वेबसाइटों पर प्रतिबंध लगाया है. गत अगस्त 2015 में सरकार ने पोर्नोग्राफिक कंटेट रखने वाले कम से कम 857 और आपत्तिजनक 170 वेबसाइटों पर रोक लगाई थी. इन वेबसाइटों और प्रतिबंधित यूआरएल पर जाने की सजा अब तक जुर्माने तक सीमित थी लेकिन एक मीडिया रिपोर्ट की माने तो यदि आप इन प्रतिबंधित वेबसाइटों पर जाते है और सूचनाएं प्राप्त करते हैं तो आपको तीन साल की सजा और तीन लाख रुपए का जुर्माना हो सकता है.
'इंडिया टुडे' की रिपोर्ट के मुताबिक यह सजा मात्र टॉरेंट फाइल को देखने अथवा भारत में प्रतिबंधित वेबसाइट से किसी फाइल को डाउनलोड करने से हो सकती है.

Band Ki Gayi Site Pe Jaane Par Hogi Jail - रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि यह जरूरी नही है कि सजा केवल टॉरेंट फाइल को डाउनलोड करने पर होगी बल्कि प्रतिबंधित वेबसाइट को देखने और सुचना प्राप्त करने मात्र से ही जेल की सजा और तीन लाख रुपए का जुर्माना हो सकता है.

रिपोर्ट के मुताबिक यदि आप एक प्रतिबंधित टॉरेंट साइट अथवा यूआरएल पर जाते है तो आपको यह चेतावनी पढ़ने को मिलेगी list of blocked websites list of sites not banned in india blocked sites in india 2016 list of banned websites in india 2016 indian government blocked websites list list of sites banned in india censorship how to access blocked sites in india

0 Response to "सावधान प्रतिबंधित साइट पर जाने पर होगी 3 साल की सजा "

Post a comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel