मन क्या है कैसे करें काबू में 8 mind control tips - Top.HowFN.com

मन क्या है कैसे करें काबू में 8 mind control tips

How to do mind control tricks hindi - “मन के मते ना चालिए, मन हे चंचल चोर” मन को काबू में रखना आसान नहीं बहुत मुश्किल हे. जिसने अपने मन को काबू में रख लिया वो तो भगवान के बराबर पहुँच जायेगा. सब दुखो का एक ही तो कारण हे मन. हमारा मन ही हमसे वो सब कराता हे जो हम नहीं करना चाहते. लेकिन अगर आपने अपने मन पर काबू पा लिया तो फिर आप वो करोगे जो आपने कभी सोचा भी नहीं था. आज की इस पोस्ट में, में आपको बताऊंगा की मन पे कैसे काबू करें.
Man Pe Kaise Kabu Kare

1. खुद से प्यार करें
हमेशा खुद से प्यार करें, क्योकि जब आप खुद से प्यार नहीं करेंगे तो ना ही आपसे कोई प्यार करेगा और ना ही आप किसी को प्यार कर पाओगे. हम हमेशा सोचते हे की क्या हम अच्छे हे?? सीधी सी बात हे अगर आप अच्छे काम कर रहे हो तो आप बहुत अच्छे हो.

2. negetivity को दूर करें
कुछ भी करने से पहले हमारे दिमाग में सबसे पहले यह ही आता हे की यह मुझसे नहीं होगा. लेकिन हम यह भूल जाते हे की दुनिया में इतिहास रचने वाले भी हम जैसे ही थे. इसलिए वो करें जो आपका दिल कहता हे. अगर आपको लगता हे की आप सही हे तो बस आप सही हे. हमेशा खुद को negetivity से दूर रखें.

3. इन चीजों को ignore करें
कई बार बहुत सी बारे हमें नाराज़ करती हे और हमें तोड़ने की कोशिश करती हे. इसलिए ऐसी बातों पर ध्यान ना दे. दुनिया का काम हे कहना आप किसी का मुहं बंद नहीं कर सकते. इसलिए अपना मुहं बंद रखें. कहते हे जिन्हें हम जवाब नहीं देते उन्हें वक्त जवाब देता हे.

4. मनपसन्द गाने सुने
music हर हालात में एक असरदार दवा हे. कितनी भी बड़ी टेंसन हो आप music सुन ले आपको हल्का महसूस होगा. आप शांत music सुने ज्यादा हो-हा वाला नहीं.

5. नींद पूरी करें
अगर आप नींद पूरी नहीं होती हे तो आप पुरे दिन सोया सोया महसूस करते हे और आपका किसी काम में भी मन नहीं लगता. इसलिए रात में हमेशा अपनी नींद पूरी करें. नींद पूरी होने के बाद जब जागते हे तो कुछ नया करने का जज्बा रहता हे.

6. अपने चाहने वालों के साथ वक्त बिताएं
अपने परिवार, दोस्त, रिश्तेदार, social freinds के साथ वक्त बिताएं. आपको अच्छा लगेगा और उन्हें भी लगेगा की तुम उन्हें अपना time दे रहे हो.यह भी पढे ->पैटर्न लॉक भूल गए हे तो कैसे करें अनलॉक

7. नशा ना करें
नशा घर का नाश करता हे. इसलिए सिगरेट, शराब, गुटखा, मिराज इन नशीली चीजों से दूर रहें.

8. हमेशा हर हाल में खुश रहे

ना ही अच्छा और ना ही बुरा वक्त किसी को बताकर आता हे. इसलिए हमेशा हर हाल में खुश रहे. जब आप खुश रहते हे तो आपका आपके मन पर control हो जाता हे. तनाव से दूर रहे, अपनी ताकत को पहचानें और हिम्मत व धैर्य से काम ले.

2 Responses check and comments

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel