सेक्स एक ऐसी चीज हे जिसके लिए उम्र मायने नहीं रखती. बडती internet technology, social sites और chatting कहीं ना कहीं इनके पीछे योन वासना छुपी होती हे. सेक्स की इच्छा होना एक नेचुरल प्रभाव हे जिसे रोकना मुश्किल हे. लेकिन कई लोगो को सेक्स के बारे में पूरी जानकारी नहीं होती हे, पूरी तो छोड़ो कुछ को बेसिक जानकारी भी नहीं होती. आज की इस पोस्ट में, में आपको सेक्स के बारे में कुछ जरुरी बाते बताऊंगा.
1. कई सारी बिमारियों की दवा हे सेक्स
सुनने में थोड़ा अजीब लग रहा होगा, लेकिन यह सच हे की सेक्स रोगों की दवा हे. रिसर्च में यह पाया गया हे की वैवाहिक जीवन में सेक्स आनंद, सुख, संतुष्टि और अपनापन लाता हे, वही दूसरी और यह एक-दुसरे के स्वास्थ्य और सुन्दरता को भी बनाये रखता हे. सेक्स से शरीर में अनेक हरमों स्त्रावित होते हे जो हमें कई रोगों से बचाते हे. सेक्स से एंडाफ्रिन हार्मोन की मात्रा बढती हे जिस से त्वचा सुंदर, चिकनी, चमकदार बनती हे. सेक्स से दिमाग भी तरोताजा रहता हे और उमंग, उत्साह और आत्मविश्वास भी बढता हे. सेक्स मानसिक तनाव, ह्रदय रोग और दिल की बिमारियों में भी बहुत फायदेमंद हे.
loading...


2. सेक्स एक प्रकार का व्यायाम भी हे
अन्य व्यायाम की तरह सेक्स भी एक प्रकार का व्यायाम हे. इसमें अन्य व्यायाम की तरह शूज, सूट और महंगी चीजो की जरूरत नहीं होती हे. जरूरत होती हे तो बाद एंकात कमरे की और उस कमरे को बंद करने की. सेक्स शरीर के मांसपेसियो के खिचाव को दूर करता हे और शरीर को लचीला बनाता हे. सेक्स चर्बी घटाने में भी कारगार हे और एक बार सेक्स करने से 500-1000 कैलोरी उर्जा खर्च होती हे.

3. कम उम्र में सेक्स मानसिक तनाव और अवसाद का कारण बनता हे
कम उम्र में सेक्स का प्रयास करना युवाओं को मानसिक अवसाद और तनाव की और ले जाता हे. इस से उनमे शीघ्रपतन की समस्या सामने आती हे. इन बीमारियों का इलाज नीम-हाकिमो के पास नहीं होता हे. इसके लिए जागरूकता और सही शिक्षा की जरूरत होती हे. आजकल युवा मानसिक तनाव को दूर करने का उपाय सेक्स को मानते हे लेकिन यह गलत हे.

4. सेक्स के लिए सही समय और सही जगह का चयन करे. ऐसी जगह होनी चाहिए जन्हा आपको कोई distrub ना करे और आप आराम से सेक्स कर सके.

5. सेक्स करते समय अपने पार्टनर के साथ किसी भी तरह की जल्दबाजी ना दिखाए और सेक्स करते समय मन में किसी प्रकार का भय, चिंता, घबराहट आदि ना रखे.

6. सेक्स करने से पहले अपने पार्टनर को उत्तेजित करने में ज्यादा से ज्यादा समय लगाये. यह ध्यान रखे की female को उत्तेजित होने में male से ज्यादा टाइम लगता हे.

7. लगातार सेक्स ना करे बिच बिच में रुके. रुकने के दोरान अपने पार्टनर से बात करे, उसके नाजुक अंगो को सहलाये और उसे किस करे.

check que?.ans

इस कमेंट्स बॉक्स में आपके मन में कोई सवाल हो तो पूछे उचित जवाब देने का हमारा प्रयास रहेगा..