क्या आप भी अपने computer पर आराम से बैठकर wireless mouse और keyboard की मदद से काम करना चाहते हे?? desktop की सबसे बड़ी समस्या यह हे की उसमे एक टेबल चेयर पर वायर से जुड़े keyboard और mouse को ऑपरेट करना होता हे और एक ही स्थिति में बेठना होता हे. ऐसा करने में अक्सर हमें खीझ भी होती हे और आरामदायक भी नहीं लगता. लेकिन अब अगर आप चाहे तो अपने बिस्तर पर बैठकर ही अपने फोन से अपने computer को आसानी से ऑपरेट कर सकते हे. इसके लिए आपको सिर्फ internet connectivity की जरूरत होगी. आप बड़ी ही आसानी से अपने android phone, iphone और window phone को wireless mouse और keyboard में बदल सकते हे. आज की इस पोस्ट में, में आपको अपने फोन से अपने computer को कैसे ऑपरेट करते हे उसके बारे में बताऊंगा. सच में यह बहुत ही intresting trick हे जो आपको बहुत पसंद आएगी,.
Aese Banaye Apne Mobile Phone Ko Computer ka Wireless Mouse Or Keyboard

1. सबसे पहले आप इस वेबसाइट को ओपन करे.

इस वेबसाइट पे जाने के लिए यंहा क्लिक करे.

(नोट:- जैसे ही आप इस वेबसाइट पे क्लिक करेंगे तो आपके सामने ऐड का आप्शन आएगा जो 5 सेकंड तक चलेगा उसके बाद आप skip add पे क्लिक कर दे यह साईट ओपन हो जाएगी.)

2. जैसे ही यह वेबसाइट ओपन होगी आपको Get Now पे क्लिक करना हे.

3. क्लिक करते ही आपके सामने एक डायलॉग बॉक्स आएगा उसमे आपसे step 1 में अपने मोबाइल के लिए app डाउनलोड करने को कहेगा. आप अपने फोन के हिसाब से app डाउनलोड कर ले. इसमें android, iphone, window phone आदि के लिए app डाउनलोड कर सकते हे. 

4. अब step 2 में install remote mouse server your mac/pc लिखा आएगा उसमे से अपने computer के लिए software इनस्टॉल कर ले.

5. अब जब फोन और कंप्यूटर में application इनस्टॉल हो जाये तो आप अपने कंप्यूटर और मोबाइल को wifi से कनेक्ट करें.

6. यह सारे स्टेप हो जाने के बाद आप अपने फोन से ही app को ओपन करके कंप्यूटर पर फोन से ही mouse और keyboard का मज़ा ले सकते हे.

check que?.ans

इस कमेंट्स बॉक्स में आपके मन में कोई सवाल हो तो पूछे उचित जवाब देने का हमारा प्रयास रहेगा..