बालो के लिए जरुरी टिप्स 5 गलति‍यां - Top.HowFN

बालो के लिए जरुरी टिप्स 5 गलति‍यां

advertisement hindi what is mild shampoo home made, homemade shampoo how to use conditioner after shampoo men recipe how to make herbal shampoo at home in hindi
काले  लम्बे घने बालों को सुंदरता का प्रतीक माना जाता है। इन रेश्मी ज़ुल्फों की खूबसूरती पर तो क्या-क्या नहीं कहा गया, पर आज के बदलते पर्यावरण में बालों की खूबसूरती फीकी पड़ती जा रही है। क्या आप भी जहां जाती हैं अपने बाल छोड़ जाती हैं? अगर बाल सुन्दर घने हो तो किसी बूढ़े इंसान की उम्र का अंदाज़ा लगाना भी मुश्किल हो जाता है आपके कीमती बाल बाथरूम का ड्रेनेज ब्लॉक कर रहे हैं?.. असंतुलित डाइट, अस्त-व्यस्त दिनचर्या और अनियमित देखभाल इनका कारण हैं जिससे हर दूसरा व्यक्ति जूझ रहा है। तो आज हम उन छोटी छोटी गलतियों के बारे में बताएँगे जो अक्सर हम कर देते हे..
feat23
1 केमिकल को कहें ना - खास तौर से रूखे बालों के लिए केमिकल युक्त शैंपू के बजाए, प्राकृतिक तत्वों वाले शैंपू का प्रयोग करना बेहतर होता है, क्योंकि केमिकल बालों की अंदरूनी चमक छीन लेते हैं और उन्हें कमजोर करते हैं।

2 अत्यधि‍क शैंपू का प्रयोग - बाल धोने के लिए एक ही बार में शैंपू की अत्यधि‍क मात्रा लेना बालों को रूखा बना सकता है। शैंपू की मात्रा कम ही लें, और अगर आपको लगे कि बाल ठीक से नहीं धुले हैं, तो ही अतिरिक्त शैंपू लें।

3 लंबाई के बजाए जड़ों की सफाई - अगर आप बालों की जड़ों से लेकर सिरों तक शैंपू का प्रयोग करते हैं, तो यह तरीका आपके बालों को रूखापन दे सकता है। शैंपू का प्रयोग सिर्फ बालों की जड़ों में करें और उसके झाग से सिरों तक सफाई करें, लेकिन उन्हें ज्यादा रगड़ें नहीं।

4 कंडिशनर का प्रयोग - अगर आप हर शैंपू के बाद बालों में कंडिशनर का प्रयोग नहीं करते तो यह गलत है। जब भी बालों को धोएं, हर बार कंडिशनर कर प्रयोग जरूर करें। इससे बालों में रूखापन नहीं होगा और नमी बनी रहेगी। साथ ही बाल उलझने और टूटने की समस्या भी कम होगी।

READ - बालों के गिरने से परेशान तो ये टिप्स

5 बालो के तेल का बदलाब - यह बहुत सामान्य बात है की लोग कभी भी कोई भी हेयर आयल चेंज करते रहते है यह नहीं करना चाहिए। आप कोई भी एक अच्छा तेल यूज़ करे बार बार तेल चेंज करना भी बालो की skin care को नुक्सान पहुचता है। 

No comments

मोबाइल नो. ना डाले नेट पर सभी को देखेगा सिर्फ अपने विचार दे कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले अगले 48 घंटे में जवाव देने का प्रयास करेगे, विज्ञापन कमैंट्स ना करे 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर Ads दिखाए

Powered by Blogger.