दीप्ति अपहरण केस एकतरफा प्यार में Deepti Sarna Kidnapping Snapdeal Employee - Top.HowFN

दीप्ति अपहरण केस एकतरफा प्यार में Deepti Sarna Kidnapping Snapdeal Employee

पुलिस को पहले शक था कि दीप्ति के अपहरण में किसी नजदीकी का हाथ हो सकता है और यही वजह थी पुलिस लगातार दीप्ति के ऑफिस में काम करने वालों और उसके दोस्तों, जानकारों से पूछताछ कर रही थी. इसके अलावा उसके मोबाइल की कॉल डीटेल्स भी खंगाली गई.

स्नैपडील कर्मचारी दीप्ति सरना के अपहरण के मामले में पुलिस ने सोमवार पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर मामले का पर्दाफाश किया. पुलिस ने बताया कि मुख्य आरोपी देवेंद्र ने दीप्ति को मेट्रो में एक लड़के साथ देखा था, जिससे बाद वह उस लड़के को फंसाने की कोशिश में जुट गया 


स्नैपडील में काम करती हैं दीप्ति सरना : दीप्ति सरना मशहूर शॉपिंग वेबसाइट स्नैपडील में सॉफ्टवेयर इंजीनियर है। दीप्ति को लेकर स्नैपडील ने #HelpFindDipti के नाम से सोशल मीडिया पर मुहिम शुरू की थी और लोगों से अपील की थी कि दीप्ति से जुड़ी किसी भी तरह की जानकारी ट्विटर पर डाइरेक्ट मैसेज के जरिये साझा किया जाए।

एक तरफा प्यार में अंधे ने किया अगवा : जिन पांच लोगों को गिरफ्तार किया है, उनमें एक बदमाश शामिल है। मुख्‍य आरोपी का नाम देवेंद्र बताया जा रहा है। देवेंद्र लड़की से एक तरफा प्‍यार करता था। देवेंद्र लूट, डकैती और अपहरण के कई मामलों में जेल जा चुका है। कुरुक्षेत्र जेल से फरार देवेंद्र पर 15,000 रुपए का इनाम भी था।

हिटलर और चंगेज का फैन निकला वहशी : देवेंद्र को हिटलर की आत्मकथा 'माइन काम्फ़' पूरी याद है। वह खुद को चंगेज खान का फॉलोअर कहता है। वेस्टर्न हिस्ट्री के तमाम विलेन उसके हीरो हैं। यूं तो वह सिर्फ ग्रेजुएट है, लेकिन उसे काफी जानकारी है। वह मनोरोगी है और वह काल्पनिक दुनिया में रहता है। वह दीप्ति से शादी करके नेपाल बसना चाहता था। उसे लगता था कि दीप्ति उसके लिए बनी है।

शाहरुख की फिल्म 'डर' से ली प्रेरणा : पुलिस के मुताबिक देवेंद्र फिल्मों का शौकीन है। उसने शाहरुख खान की 'डर' फिल्म 1000 बार देखी है। साथियों को गुमराह करने के लिए देवेंद्र ने बोला कि दीप्ति हवाला का कारोबार करती है और उसके पास 10-12 करोड़ होंगे, जो उसे किडनैप करने पर मिलेंगे।

इस तरह की रैकी : देवेंद्र पिछले 8 -9 महीने से दीप्ति का पीछा कर रहा था और उससे जुड़ी हर बात जानता था। उसे दीप्ति की ड्रेस से लेकर वह किससे मिलती है और कहां जाती है, सब जानकारी थी। प्लान को अंजाम देने के लिए उसने दो ऑटो खरीदे थे ताकि कभी किसी दिन दीप्ति उसके ऑटो में बैठ जाए और वह दीप्ति का अपहरण कर सके। लेकिन दीप्ति कभी भी ऐसे ऑटो में नहीं बैठी थी, जिसमें लड़की न हो। वह हमेशा ऐसे ऑटो में ही जाती थी जिसमें पहले से कोई लड़की बैठी हो। तब उसने ऑटो पंचर करने का प्लान बनाया।


दीप्ति को देखने के लिए उसने किया अपहरण
देवेंद्र ने पुसिल को बताया कि दीप्ति को देखने के लिए उसने अपहरण की साजिश रची। अपहरण की पटकथा खुद देवेंद्र ने तैयार की थी। इसके लिए उसे चार अन्य लोगों को सहयोग लिया। इसके लिए बाकायदा दो आटो की खरीद की गई। इसी आटो से उसका अपहरण को अंजाम दिया गया। पुलिस के मुताबिक, देवेंद्र ने शाहरुख-जूही चावला अभिनीत फिल्म 'डर' देखने के बाद अपहरण को अंजाम दिया था। पुलिस ने बताया कि वह युवती के साथ नेपाल भागना चाहता था। लेकिन बाद में उसने अपना इरादा बदल दिया। अपहरण करने वाले ज्यादातर देवेंद्र के दोस्त थे। दोस्तों को फिरौती में दो करोड़ रुपए दिलाने का झांसा दिया था।
1 साल 150 बार रेकी
देवेंद्र लंबे समय से दीप्ति के अपहरण के प्रयास में था। इसके लिए उसने दो ऑटो रिक्शा खरीदे। उसने तकरीबन रोजाना अपने ऑटो में उसे बैठाने की कोशिश की। अपहरण के इरादे से एक साल के भीतर देवेंद्र ने 150 से अधिक बार उसकी रेकी की।
देवेंद्र का पता था दीप्ति को क्या है पसंद
देवेंद्र को यह भी पता था कि उसे क्या पसंद है और क्या नहीं? इसीलिए अपहरण के बाद दीप्ति को कोई तकलीफ नहीं होने दी। रास्ते में उसके खाने-पीने का पूरा प्रबंध किया। एकतरफा प्यार में गिरफ्तार देवेंद्र ने इस बात का पूरा ख्याल रखा कि दीप्ति को कोई परेशानी न पेश आए।
दीप्ति अपहरण में नए ट्वीस्ट से मीडिया हैरान तो पुलिस भी चौंक गई
यहां पर याद दिला दें कि 10 फरवरी को गुड़गांव से गाजयाबाद अपने घर आने के दौरान दीप्ति का कथित रूप से अपहरण हो गया था। बदमाशों द्वारा अपहरण और 36 घंटे में सकुशल घर वापसी एक पहेली से कम नहीं थी। पुलिस की माने तो वह मामले की तह तक पहुंच गई है। खुलासा कल ही हो जाता, लेकिन मेयर का चुनाव होने की वजह से इसका खुलासा थोड़ी देर बाद होगा। 

No comments

मोबाइल नो. ना डाले नेट पर सभी को देखेगा सिर्फ अपने विचार दे कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले अगले 48 घंटे में जवाव देने का प्रयास करेगे, विज्ञापन कमैंट्स ना करे 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर Ads दिखाए

Powered by Blogger.