एंड्राइड स्मार्टफोन हैंग होने की समस्या How to Speed up an Android Smartphone - Top.HowFN.com

एंड्राइड स्मार्टफोन हैंग होने की समस्या How to Speed up an Android Smartphone

How to solve hanging problem in android phone यदि आप एंड्रॉयड स्मार्टफोन या टैबलेट लंबे समय से इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपने देखा होगा कि आपका फोन कई बार स्लो हो जाता है, या कभी बिना कारण बंद हो जाता है तो कभी रीस्टार्ट होने लगता है.

ऐसा तब होता है जब एंड्रॉयड सिस्टम कैचे भारी-भरकम हो जाता है. ये गाइड आपको बताएगा कि सिस्टम कैचे में जमा कंटेन्ट को कैसे हटाया जाए ताकि आपका डिवाइस फिर से आराम से चलने लगे.

एंड्रॉयड पर Lag और Slowdown के मामले से कैसे निपटें

सिस्टम कैचे वैसे डेटा को स्टोर करता है जो आपके ऐप को तेज करने में एंड्रॉयड की मदद करता है. लेकिन जैसे जैसे ये बड़ा होता जाता है इसे अधिक CPU/RAM संसाधनों की जरूरत पड़ती है. ऐसे में सिस्टम कैचे को वाइप या साफ करने से आपके डिवाइस की गतिविधि में आश्चर्यजनक तरीके से सुधार आता है.

 इसके अलावा, ये भी सुझा है कि कैचे को तब हटाएं जब सिस्टम को अच्छी तरह से अपडेट कर लें क्योंकि इसमें अप्रचलित ऐप डेटा हो सकते हैं.

एंड्रॉयड को रिकवरी मोड में कैसे बूट करें

सबसे पहले अपने डिवाइस को बंद करें और फिर [Home] + [Volume Up] + [Power] की को तब तक होल्ड डाउन करें जब तक कि स्क्रीन पर रिकवरी बूटिंग (नीले रंग में लिखा हुआ) नहीं दिखाई दे. इसके बाद कीज को छोड़ दें:

एंड्रॉयड पर सिस्टम कैचे को कैसे हटाएं


मेनू की मदद से नेविगेट करने के लिए Volume Up/ Volume Down कीज का इस्तेमाल करें और फिर Wipe Cache Partition को सलेक्ट करें. और Power बटन के साथ कंफर्म करें:

प्रक्रिया के अाखिर में आपकी स्क्रीन के अंत में Wipe Cache Complete मैसेज डिस्पले होगा (पीले टेक्स्ट में). अब अंत में अपने डिवाइस को सामान्य तौर पर रीस्टार्ट करने के लिए Reboot System Now को सलेक्ट करें:

2 Responses check and comments

  1. sir made phone intex aqua young hai boot kaise kare

    ReplyDelete
  2. hame androad phone k camera k bare mai janna h

    ReplyDelete

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel