फ्लैट टमी पाने के लिए ये तरीके How To Lose fat Get a Flat Belly


पेट की चर्बी कम करना आज की व्यस्त दिनचर्या में ज्यादातर लोग ऑफिस में 8 से 10 घंटे कुर्सी पर बैठकर काम करते हैं। ऐसे में उनकी टमी निकलना सामान्य बात हो गई है। इस मोटापे को नियमित एक्सरसाइज से कम किया जा सकता है, लेकिन कई लोगों के पास इसके लिए भी वक्त नहीं है। ऐसे में यह उपाय अपनाएं तो बेहतर होगा।

 घरेलू उपचार 
1) दिन में दोपहर 3-4 बजे के बीच कुछ प्रोटीनयुक्त आहार खाएं क्योंकि इससे मेटाबॉलिज्म बढ़ता है। इसके अलावा हर दो से चार घंटे के बीच कुछ हल्का-फुल्का खाते रहें। 

2) प्रतिदिन आधा चम्मच सौंफ खौलते पानी में डालकर दस मिनट के लिए छोड़ दें और ठंडा होने पर पिएं। ये कम समय में पेट कम करने का सबसे कारगर उपाय है। 

3) खाने में गेहूंू की जगह चने व जौ की रोटी खाएं। इसके लिए दस किलो चने के आटे में दो किलो जौ पिसवाएं। यह खाने से पेट का फैट जल्दी कम होगा।

 व्यायाम 
1) एब्डॉमिनल क्रंच करें, जिसमें पीठ के बल लेटकर अपने घुटनों को मोड लें और हाथों को मोड़कर सिर के नीचे रख लें। इसके बाद अपने कंधों को जमीन से थोड़ा ऊपर की तरफ उठाएं।

2) वर्कआउट को हमेशा क्रम से करें। इसमें कार्डियो केवल 20 मिनट, मसल्स बिल्डिंग 15 मिनट और आखिर में पांच मिनट एब एक्सरसाइज करनी चाहिए। 

3) अगर नियमित रूप से एक्सरसाइज नहीं कर पाते हैं तो रोज सुबह व शाम घूमने जरूर जाएं। इसे आदत बनाएंगे तो धीरे-धीरे एक्सरसाइज भी कर पाएंगे।

0 Response to "फ्लैट टमी पाने के लिए ये तरीके How To Lose fat Get a Flat Belly"

Post a Comment

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel