जवां बने रहना युवा दिखने के उपाय anti aging tips, - Top.HowFN

जवां बने रहना युवा दिखने के उपाय anti aging tips,

Anti aging tips anti aging food for men कोई भी इंसान जल्दी बूढ़ा नही होना चाहता है. इसलिए अपनी स्किन को यंग बनाए रखने के लिए लोग क्या-क्या नही करते है. अक्सर देखा जाता है की लोग यंग बने रहने के महगी ब्यूटी क्रीम्स का उपयोग करने लगते है. इन सब चीज़ो को लगाने से फेस थोड़ी देर के लिए बाहर से यंग तो बन सकता है लेकिन हमेशा के लिए नही. हम बता रहे है कुछ फुड्स जिन्हे खाने से आप जवां बने रह सकते है.
बॉडी को यंग बनाए रखने के लिए ज़रूरी फुड्स
Best Anti Aging Foods To Keep You Young
कीवी फ्रूट
कीवी फ्रूट मे आंटी एजिंग एलिमेंट्स होते है. कीवी फ्रूट खाने से बॉडी को विटामिन सी मिलता है जो बढ़ती आगे को स्लो करता है. इस फ्रूट को खाने से आप लंबे समय तक यंग बने रह सकते है. इस फ्रूट मे भरपूर आंटीयाक्सिडंट भी होते है जो आपकी आपकी इम्यूनिटी पवर बढ़ते है.(यहाँ क्लिक से जाने कैसे एक टमाटर यूज़ करने से चमकने लगेगा चेहरा)

डार्क चॉक्लेट
हर दिन कुछ क्वांटिटी मे चॉक्लेट खाते रहना चाहिए. चॉक्लेट खाने से चेहरे और शरीर की स्किन टाइट होती है. साथ ही यह सूर्या की हानिकारक किर्णो से भी स्किन को बचाती है. आप रोज एक डार्क चॉक्लेट ज़रूर खाए.
जैतून का तेल (ऑलिव आयिल बेनिफिट्स)
जैतून का तेल नॅचुरल आंटी एजिंग होता है. आयुर्वेद मे भी इस तेल के बड़े फयडे बताए गये है. जैतून के तेल मे विटामिन ए होने के साथ यह आंटी ओक्षिदंत से भरा होता है. इस तेल को चेहरे पर लगाने से और अपने खाने मे इस्तेमाल करने से आप यंग बने रह सकते है.

कद्दू के फयडे (पंपकिन बेनिफिट्स)
यदि आप लंबे समय तक यंग बने रहना चाहते है तो कद्दू एक अचूक उपाय है. कद्दू मे विटामिन ए, सी और ए के साथ बिता-करोटीन होता है जो झुर्रियो को बनने से रोक देता है. यदि आप नियमित रूप से कद्दू खाते है तो अधिक समय तक जावा बने रह सकते है.

रेड वाइन
चेहरे को जवान और सुंदर बनाने के लिए रेड वाइन बेहद फयदेमंद होती है. रेड वाइन मे आंटी एजिंग तत्व होते है. इसलिए कम मात्रा मे रेड वाइन पीने से चेहरे मे निखार और कोमलता आती है. ध्यान रखे रेड वाइन का अधिक इस्तेमाल नुकसान दायक भी हो सकता है, इसलिए इसका कम मात्रा मे ही इस्तेमाल करे.

यह बात सच है की यदि हमे इस बात की जानकारी हो की क्या खाने से हम जावा बने रह सकते है तो हम आसानी से इन बतो को मान लेते है. इसलिए आपकी अपनी हेल्त वेबसाइट आक्चीबट.इन हमेशा आपको जानकारी देती रहेगी. जिससे आप लंबे समय तक स्वस्थ और जावा बने रह सके. anti aging food list hindi diet tips 

No comments

मोबाइल नो. ना डाले नेट पर सभी को देखेगा सिर्फ अपने विचार दे कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले अगले 48 घंटे में जवाव देने का प्रयास करेगे, विज्ञापन कमैंट्स ना करे 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर Ads दिखाए

Powered by Blogger.