शरीर के अनचाहे बाल हटाने के 15 घरेलु उपाय तरीका hair removal tips - Top.HowFN.com

शरीर के अनचाहे बाल हटाने के 15 घरेलु उपाय तरीका hair removal tips

How to remove unwanted hair from body in hindi आजकल हर कोई फॅशनबल दिखना चाहता है. फॅशनबल दिखने के लिए लोग कई चीज़े करते है जैसे लेटेस्ट ट्रेंड का मेकप, कपे, जुटे आदि. अगर लड़कियो की बात करे तो फॅशनबल दिखने के लिए वो छोटे कपड़े पहनना पसंद करती है

शॉर्ट ड्रेसस पहनने के लिए आपके शरीर की त्वचा का सॉफ दिखना बहुत ज़रूरी है. upper lips hair removal home remedies इसलिए जिन लड़कियो के शरीर मई बाल होते है उन्हे अपने पसंद के कपड़े छ्चोड़कर कुछ और पहनना पड़ता है.

शरीर के अनचाहे बाल अनचाहे बाल हटाने के घरेलू उपाय


शरीर से अनचाहे बालो को हटाने के  कई तरीके है जैसे वॅक्सिंग, थ्रीडिंग आदि. उपायो को अपनाने से हमे अनचाहे बॅलो से छुटकारा तो मिल जाता है, लेकिन यह तरीके अपनाने से Hair ग्रोत और बढ़ जाती है


यदि हम घरेलू उपायो का सहारा ले. इससे हमे अनचाहे बालो से निजाद  छुटकारा  भी मिलेगी और किसी तरह के साइड एफेक्ट्स की चिंता भी नही सताएगी. तो आइए जानते है Hair रिमूवल टिप्स इन हिन्दी, शरीर के अनचाहे बालो से छुटकारा पाने के घरेलू उपाए.

शरीर पर उँचाहे बालो के होने के कई कारण हो सकते है. जैसे हार्मोंसे मे असंतुला, काम का तनाव. कभी कभी तो अधिवरक्का (अड्रीनल) ग्रंथि पर ट्यूमर होने पर शरीर पर अनचाहे बालो की ग्रोत बढ़ जाती है. आइए जानते है होमे रेमेडीस.

शहद और चीनी का मिश्रण chehre se baal khatam karna in hindi

शहड़ और नींबू त्वचा की सुंदरता और रंगत निखारने के लिए बहुत ही फयदेमंद होता है. इसका प्रयोग उँचाहे बालो को हटाने के लिए भी कारगर है. इसके लिए शहद, नींबू का रस और चीनी को समान मात्रा में लेकर गर्म कर ले. उसके बाद इश्स मिश्रण को हाथ और पैरो पर लगा ले, लगाने के बाद कॉटन के कपड़े की पट्टी चिपका कर खीचे ऐसा करने से उँचाहे बाल निकल जाते है.

हल्दी का प्रयोग करे best upper lip hair removal method

त्वचा के लिए हल्दी एक आंटिसेपटिक का कम करती है. इसका प्रयोग अनचाहे  बालो को हटाने के लिए भी किया जाता है.

दही और बेसन का प्रयोग करे

बेसन और दही का मिश्रण तैयार कर हाथ, पैरो और चेहरे पर लगा ले. हल्का सूखने के बाद इसे हाथो से रगडे. ऐसा नियमित तौर पर करने से शरीर के उँचाहे बालो से मुक्ति मिलती है.

पपीता (पपाइया)

पपीता पोशाक तत्वो से भरपूर होता है. इसका प्रयोग करने से शरीर के उँचाहे बाल हमेशा के लिए ख़तम हो जाते है. इसके लिए ककचे पपीते को शरीर के बाल वेल स्थान पर 15 मिनिट तक रगडे. आएसा कुछ हफ़्तो तक रोज करे, आपको खुद फ़र्क दिखने लगेगा.

अंडे का मास्क

अंडे में पाए जाने वेल तटवा भी शरीर के उँचाहे बालो को हटाने मई सहायक होते है. इसे लगाने के लिए इसका मास्क तैयार करे और फिर इसे चेहरे पर लगा ले. थोड़ी देर बाद चेहरे को गीले कपड़े से सॉफ कर ले. आएसा करने से बाल कपड़े पर चिपक कर निकल जाते है. विधि को रोजाना करने से जल्द ही उँचाहे बालो से छुटकारा पाया जा सकता है.

आलू

शरीर के अतिरिक्त बाल हटाने में आलू, ऑक्सी ब्लीच की तरह काम करता है. इसे लगाने के लिए डाल के साथ इसे पीसकर मिश्रण तैयार करे. फिर इसे चेहरे पर लगा ले. हल्का सूखने के बाद मालिश करे और ठंडे पानी से धो ले. ऐसा नियमित रूप से करने से उँचाहे बालो को कम किया जा सकता है.

 अन्या तरीके इन्हे भी अपनाए how to remove hair from face permanently home

पमिस के पत्थर को नहाते वक्त हाथ, पैरो पर रगड़ने से बालो को हटाया जा सकता है.
लेज़र के द्वारा भी उँचाहे बालो से हमेशा के लिए छुटकारा पाया जा सकता है. लेकिन यह तकनीक बहुत मेहंदी होती है.

ब्लीचिंग का प्रयोग चेहरे और गालो के आसपास के बालो को छुपाने के लिए किया जाता है. इससे बालो का रंग बदल सुनहरा हो जाता है

थ्रीडिंग के द्वारा भी अनचाहे बालो को हटाया जाता है.upper lips hair removal cream

3 Responses check and comments

  1. Meri beti 6sal ki he or uske hath per or Kamar par bal(ruati) he ise dur karne k upay pls

    ReplyDelete
  2. apko haldi use karni hogi koi or sawal puche jaise face ke hair remove tips in hindi फेस हेयर रिमूवल क्रीम यूनिक परमानेंट हेयर लोस्स क्रीम इन हिंदी face hair removal tips in hindi how to remove hair from face permanently home शरीर से बाल हटाने के घरेलू उपाय हल्दी और नमक बालों को हटाने उप्पेर लिप्स हेयर रिमूवल टिप्स इन हिंदी

    ReplyDelete
  3. sir.me 21 yrs ka hu or me hadh per pet par jada bal ha sir ese htane ke liye koi accha sa opay btaiye ....

    ReplyDelete

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel