युवराज सिंह को मिलेगा मौका?टीम इंडिया का सिलेक्शन आज


साउथ अफ्रीका के खिलाफ आखिरी दो वनडे और चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो मुकाबले के लिए सोमवार को टीम इंडिया का सिलेक्शन होना है। रविवार को राजकोट में खेले गए तीसरे वनडे में हारकर भारतीय टीम बैकफुट पर है। साउथ अफ्रीका सीरीज में 2-1 से आगे है। ऐसे में अगर सीरीज जीतनी है तो आज दोपहर 2 बजे मीटिंग करने वाले सिलेक्टर्स को टीम में शामिल खिलाड़ियों के बारे में एकबार फिर ध्यान से सोचना होगा।

  टीम इंडिया का सिलेक्शन आज, 187 रन बनाने वाले युवराज को मिलेगा मौका?

हरभजन सिंह और अमित मिश्रा जैसे पुराने खिलाड़ियों की वापसी टीम इंडिया में हुई है। एेसे में सिलेक्टर्स युवराज सिंह के मामले में ऐसा कर पाएंगे या नहीं, यह देखना होगा। रविवार को ही युवराज ने रणजी सीजन में गुजरात के खिलाफ जबरदस्त बैटिंग की। उन्होंने 233 बॉल्स में 187 रन बनाए। इस इनिंग में उन्होंने 7 छक्के और 14 चौके लगाए। उनकी इस पारी के बाद सोशल मीडिया पर भी फैन्स ने युवी को टीम में वापस लाने की मांग की।

युवी जता चुके हैं टीम में वापसी की इच्छा

कुछ दिन पहले युवराज सिंह टीम इंडिया में वापसी की इच्छा भी जता चुके हैं। उन्होंने कहा था कि वे जब तक खेल का लुत्फ उठाते रहेंगे, खेलते रहेंगे। यदि 2016 में भारत में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में खेलने का मौका मिलता है तो मैं इसके लिए बेताब रहूंगा। उन्होंने कहा था कि वे घरेलू फॉर्मेट में कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

युवराज का करियर रिकॉर्ड
फॉर्मेटमैचरनहाइएस्ट स्कोरएवरेजस्ट्राइक रेट10050विकेट्स
टेस्ट40190016933.9257.973119
वनडे293832913936.3787.241351111
टी204096877*31.22144.690823
फर्स्ट क्लास121791920945.25243437

गावसकर की सिलेक्टर्स से अपील : युवराज का उम्र न देखें

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और अभी कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे सुनील गावसकर ने टीम इंडिया के सिलेक्टर्स से अपील है कि वे युवराज सिंह को उनकी उम्र देखकर नजरअंदाज न करें। युवराज दिसंबर में 34 साल को हो जाएंगे। गावसकर ने कहा कि उम्र की जगह उनकी परफॉर्मेंस देखनी चाहिए और मौका देना चाहिए।
फिटनेस को लेकर इशांत पर सस्पेंस कायम

श्रीलंका में टेस्ट सीरीज में शानदार परफॉर्मेंस करने वाले फास्ट बॉलर इशांत शर्मा की आखिरी दो वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल होने की पूरी संभावना दिख रही थी। सिलेक्टर्स रणजी में उनके परफॉर्मेंस पर नजर भी रख रहे थे, लेकिन तीन दिन पहले ही मैच के दौरान उनकी मसल्स में खिंचाव आ गया और वे मैच नहीं खेल सके। फिलहाल फिटनेस सेंटर में वे जल्दी ठीक होने की कोशिश में हैं। वनडे टीम में उनका सिलेक्शन तो मुश्किल दिख रहा है, लेकिन टेस्ट सीरीज में अभी टाइम है, इसलिए उन्हें चुना जा सकता है।
अश्विन पहले ही टीम से हो चुके हैं बाहर

स्टार और इनफॉर्म स्पिनर आर. अश्विन चोटिल होने के कारण पहले ही वनडे सीरीज से बाहर हो चुके हैं। वे अभी टीम के साथ ही हैं, लेकिन डॉक्टर्स की राय पर यह फैसला हो चुका है कि वे वनडे सीरीज नहीं खेल पाएंगे। उनके बदले हरभजन सिंह को टीम में शामिल किया गया था।

वनडे के लिए मौजूदा टीम इंडिया
महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, मोहित शर्मा, रोहित शर्मा, उमेश यादव, हरभजन सिंह, स्टुअर्ट बिन्नी, गुरकीरत सिंह मान, भुवनेश्वर कुमार, अमित मिश्रा, अक्षर पटेल।


Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel