2 हफ्तों में पेट कम करने के उपाय Flat Tummy Tips Motapa kaise kam kare - Top.HowFN

2 हफ्तों में पेट कम करने के उपाय Flat Tummy Tips Motapa kaise kam kare


 Flat Tummy Tips Lose Fat pet kam karne ke gharelu nuskhe in hindi totkay motapa tips urdu pet kam karne ke upay yoga liye diet व्यस्त दिनचर्या के कारण लोगो की शारीरिक गतिविधि दिन प्रतिदिन कम होती हा रही है , बाहर की और निकलता पेट अधिकांश लोग इस से परेशन रहते है.

जो लोग सपाट पेट की कल्पना करते है और उसके लिए प्रयासरत रहते है उन्हे सपाट पेट पाने के लिए ना तो डाइयेटिंग की ज़रूरत होती है और ना ही बहुत ज़्यादा तनाव लेने की. तो आइए जानते है फ्लॅट टमी टिप्स इन हिन्दी और करते है अपने पेट को कम.

 लोगो को सेहतमंद और फिट रखने के लिए आहार की अहम भूमिका होती है. भोजन के रूप में ली गयी कॅलरी fat मे तब्दील होकर आपके पेट के आस-पास के हिस्सो मे नज़र आने लगती है. अक्सर लोग वजन कम करने मे लगे रहते है.

लेकिन सबसे अधिक समस्या आती है वो है पेट के आसपास की चर्बी को हटाना. क्या आप जानते है कुछ लोग मोटे नही होते है लेकिन उनके पेट के आसपास काफ़ी चर्बी जाम जाती है. पेट पर जमा fat ना सिर्फ़ आपकी सेहत बिगड़ता है बल्कि यह आपके लुक को भी खराब करता है.

READ >> वजन कम करना 12 तरीको 

कमर और पेट कम करने के लिए आप नियमित रूप से सुबह उठकर योग करें। लेकिन खासकर आप ऐसे आसनों को करें जिनसे आपके पेट और कमर को कम करने में मदद मिलें। रोजाना सूर्य नमस्कार की सभी क्रियाएं, सर्वांगासन, भुजंगासन, वज्रासन, पदमासन, शलभासन इत्यादि को करें।

मसल्स को टोन करने के लिए स्टेबिलिटी बॉल एक्सरसाइज करें। बॉल पर कमर से ऊपर वाले भाग को टिका दें। हाथ और कोहनी से टिके रहने के लिए सपोर्ट बनाएं। पैर की अंगुलियों को खींचे और कमर से नीचे वाले भाग को जमीन की तरफ करें। बॉडी को इस शेप में ले आएं कि बॉडी सिर से लेकर एड़ी तक लाइन में आ जाए।

 इस स्थिति में तीस से साठ सैकंड तक बनी रहें। अब इसी एक्सरसाइज को दायीं और बाई तरफ होकर भी दोहराएं। एक कोहनी, हथेली और साइड के पैर से बॉडी को बैलेंस करें। इस साइड पोजिशन में दूसरा हाथ छत की ओर रहेगा। 
Powered by Blogger.