यू-ट्यूब से एक साल में कमाए 8 करोड़ youtubers salary income per view - Top.HowFN

यू-ट्यूब से एक साल में कमाए 8 करोड़ youtubers salary income per view


Top 100 youtube earners average income youtube videos - इवान की उम्र महज आठ साल है। इस उम्र में बच्चे खेलने-कूदने में मशगूल होते हैं, लेकिन इवान ने ऐसा कुछ किया जिससे उसे करोड़ों रुपए की कमाई हुई।

इवान यूट्यूब से एक साल में करीब 8 करोड़ रुपए कमा चुके हैं इवान वह है, जो इवान ट्यूब एचडी चलाता है। यह एक यूट्यूब चैनल है, जिस पर इवान (और कभी-कभार उनकी बहन या मां) खिलौनों और वीडियो गेम्स के रिव्यू करते हैं।

इवान यूट्यूब पर खिलौनों के रिव्यू से एक साल में 13 लाख डॉलर (भारतीय मुद्रा में करीब 8 करोड़ रुपए) कमा चुका है। यह काम इवान और उनके पिता ने मजे के लिए शुरू किया था।

 न्यूजवीक को दिए इंटरव्यू में इवान के पिता जेरड के मुताबिक यूट्यूब के इस चैनल से होने वाली सारी कमाई उनके बच्चों के सेविंग अकाउंट्स और इन्वेस्टमेंट में जाती है।
 एड से आमदनी highest paid youtubers 

जेरड ने बताया कि उनके पास एक सेल्स टीम है, जो एड और ब्रैंड्स बिजनेस के साथ डील का काम देखती है। वह कहते हैं, एड में वीडियो के साथ दिखने वाले एड के अलावा वीडियो में दिखने वाले प्रोडक्ट भी शामिल हैं


कमाई का बड़ा हिस्सा वीडियो के साथ दिखाए जाने वाले एड से आता है। जेरड ने बताया, हमारे नेटवर्क से बाहर साइट पर यूट्यूब/गूगल विज्ञापन लगाती हैं। कॉन्टेंट देने वालों के पास वीडियो के साथ ऐड देने के कुछ ही तरीके हैं। इवान का एक वीडियो अब तक 5 करोड़ बार देखा जा चुका है
Powered by Blogger.