Whatsapp Chat use your own pic face smiley Emoticons Smiley Symbols Custom facebook



Create Your Smileys

how to make your own smiley face on facebook

 कभी जीभ चिड़ाते हुए या फिर गुस्से से लाल या खूबसूरत मुस्कान के साथ व्हाट्सएप और फेसबुक पर चैटिंग के दौरान आपने हजारों बार इमोजी या स्माइली का इस्‍तेमाल किया होगा, चैटिंग के दौरान इमोजी अौर स्माइली का इस्‍तेमाल आपके लिखने के समय को बचाने के साथ साथ मैसेज को स्‍मार्ट लुक भी देता है,

व्हाट्सएप पर तो कई सारे मैसेज केवल इमोजी और स्माइली के इस्‍तेमाल से बनाये जाते हैं और वायरल भी हो जाते हैं। लेकिन अगर आप इमोजी के साथ कुछ और अलग हटकर करना चाहते हैं तो आप अपने चेहरे भी इमोजी बना सकते हैं और चैंटिग के दौरान उसे यूज कर सकते हैं, कैसे ? आईये जानते हैं - क्‍या होते हैं इमोजी और स्माइली ? इमोजी और स्माइली का प्रयोग इंटरनेट पर अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिये किया जाता है, अगर किसी को कहना हैं कि मैं गुस्‍सा हूॅ तो गुस्‍से वाला इमोजी, अगर किसी को बताना है आप खुश हैं तो मुस्‍कराता हुआ इमोजी यानि बिना कुछ कहें इमोजी के माध्‍यम से आप अपनी बात को आसानी से बता सकते हैं।

 चैटिंग के साथ-साथ ईमेल में भी इमोजी का प्रयोग किया जा रहा है और अब इसमें नये-नये प्रयोग भी हो रहे हैं जैसे आप अपने खुद के चेहरे का भी इमोजी बना सकते हैं - अपने खुद के चेहरे का इमोजी बनाने के लिये Click Here पर जाईये। यहॉ अपलोड योर फोटो पर क्लिक कीजिये। और अपने कंप्यूटर से अपना कोई ऐसा फोटो अपलोड कीजिये जिसमें आप बिलकुल सामने की तरफ देख रहे हों जैसे आपका पासपोर्ट साइट फोटो होता है। इसके बाद जेंडर सलेक्‍ट कीजिये। इसके बाद गो बटन पर क्लिक कर दीजिये। कुछ देर बाद आपको कई सारे इमोजी एनीमेशन दिखाई देगें जो आपको पसंद हो उसे सलेक्‍ट कर लीजिये और डाउनलोड कर लीजिये।

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel