मोदी की दुबई यात्रा से क्यों घबरा गया दाऊद Narendra Modi's UAE visit Dawood ibrahim


अबू धाबी - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की दो दिन की यात्रा पर हे, अबू धाबी शेख मोहम्मद बिन जायद अल Nahyan के क्राउन प्रिंस रविवार को अबू धाबी में उनके आगमन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया, संयुक्त अरब अमीरात दुनिया की सातवीं सबसे बड़ी तेल भंडार और सत्रहवीं सबसे बड़ा गैस भंडार है।

  26 लाख भारतीय प्रवासियों को संयुक्त अरब अमीरात की 28 प्रतिशत आबादी   है, मोदी दाऊद की कुर्की फॉर्मूले का इस्तेमाल कर सकते हैं। भारतीय खुफिया विभाग की मानें तो दाऊद पाकिस्तान में छिपा बैठा है, लेकिन उसका सारा बिजनेस दुबई में है। अगर मोदी के बातचीत करने से यूएई सरकार दाऊद के आर्थ‍िक साम्राज्य को क्षति पहुंचाती है, तो पाकिस्तान में बैठा दाऊद खुद-ब-खुद सरंडर कर सकता है। ठीक वैसे ही, जैसे कोई व्यक्त‍ि जब फरार हो जाता है, तब सरकार उसके घर की कुर्की करती है और वह उलटे पांव वापस आ जाता है।

जहा उनका जाने का एक कारण ये भी माना जा रहा हे मुंबई बम ब्लास्ट के मोस्ट वांटेड मास्टरमाइंड और दाऊद इब्राहिम गौरतलब है कि 1993 बम धमाकों में 257 लोग मारे गए थे और 700 से ज्यादा घायल हो गए थे.. की संपत्ति को राजसात करने और देश के मोस्ट वांटेड को पकड़ने में मदद करे United Arab Emirates

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel