फेसबुक पोस्ट मौत का कारण, पांच पुलिसकर्मी सस्पेंड facebook post


शाहजहांपुर (उत्तर प्रदेश). उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री राममूर्ति वर्मा के खिलाफ फेसबुक पोस्ट लिखने के बाद शाहजहांपुर के पत्रकार जगेंद्र सिंह को जलाकर मारने के मामले में पांच पुलिसकर्मी सस्पेंड कर दिए गए हैं। इसमें कोतवाल भी शामिल है। लेकिन इस मामले में आरोपी यूपी के दुग्ध विकास मंत्री राममूर्ति वर्मा की गिरफ्तारी अब तक नहीं हो पाई है। वे फरार बताए जा रहे हैं। आरोपी मंत्री वर्मा और 9 अन्य के खिलाफ मर्डर और संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

सपा ने क्या कहा?

पत्रकार जगेंद्र सिंह की मौत पर सपा के राष्‍ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव कह चुके हैं कि सिर्फ एफआईआर दर्ज होने से कोई अपराधी नहीं हो जाता है। वहीं, रविदास मेहरोत्रा जैसे कुछ नेताओं ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को चिट्ठी लिखकर वर्मा को उनके पद से हटाने की मांग की है।


क्या है पुलिस का दावा?

एक जून को एक मामले में दबिश के लिए पुलिस टीम पत्रकार के घर पहुंची थी। पत्रकार के परिवार वालों का कहना है कि मंत्री के इशारे पर पुलिसवालों ने उन्हें जिंदा जला दिया। पत्रकार ने अपनी मौत से पहले मजिस्ट्रेट के सामने दिए बयान में जिन लोगों पर आरोप लगाया था उनमें मंत्री और पुलिसवाले शामिल हैं। पत्रकार की 8 जून को अस्पताल में मौत हो गई थी। वहीं, पुलिस टीम का कहना था कि उनकी टीम को देखकर पत्रकार ने खुद आग लगाकर सुसाइड कर लिया।


कांग्रेस निकालेगी मार्च

शनिवार को उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष निर्मल खत्री ने कहा है कि लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर किए गए हमले को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने राज्यमंत्री राममूर्ति सिंह वर्मा को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने, सीबीआई से जांच कराने और जोगेंद्र सिंह के परिजनों को ज्‍यादा मुआवजा दि‍ए जाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि घटना के वि‍रोध में 15 जून की शाम जीपीओ पार्क में गांधी प्रतिमा से शहीद स्मारक तक विरोध मार्च निकाला जाएगा।


आईपीएस अफसर ने दिया मदद का भरोसा

शनिवार को आईपीएस अमिताभ ठाकुर और समाजसेवी नूतन ठाकुर शाहजहांपुर पहुंचे। वहां उन्होंने जगेंद्र के घरवालों से मुलाकात की। यूपी कांग्रेस के नेताओं और नूतन ठाकुर ने पूरे मामले की सीबीआई जांच की मांग की है। अमिताभ ठाकुर का कहना है कि इस मामले में वे पीड़ित परिवार के साथ हैं। जरूरत पड़ने पर परिवार की पूरी कानूनी मदद करेंगे। इस बात की उन्हें हैरानी है कि अब तक डीएम और एसपी सहित किसी भी अफसर ने मौके का मुआयना नहीं किया है। गवर्नर राम नाइक ने इस मामले में वर्मा के खिलाफ एक्शन लेने को कहा है। उन्होंने पीएम और गृहमंत्री को मामले की जानकारी दी है
News by- bhaskar

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel