बिना इंटरनेट के देखे जा सकेंगे यूट्यूब के वीडियो youtube video


गैजेट डेस्क। घोषणा से दो महीने बाद अब गूगल ने यूट्यूब ऐप पर ऑफलाइन व्यूइंग फीचर भारतीय एंड्रॉइड और iOS ऐप यूजर्स के लिए उपलब्ध करा दिया है। ये फीचर भारत, फिलीपींस और इंडोनेशिया में उपलब्ध कराया गया है।
अब बिना इंटरनेट देखे जा सकेंगे यूट्यूब के वीडियो, कंपनी का नया फीचर
कैसे करेगा काम-
यूट्यूब के इस नए फीचर की मदद से यूजर्स अस्थाई तौर पर अपने वीडियोज स्टोर कर सकेंगे और इन्हें तब देखा जा सकेगा, जब इंटरनेट की स्पीड कम हो या फिर इंटरनेट कनेक्शन नहीं हो। वीडियोज को ऑफलाइन देखने के लिए यूजर्स को वीडियो फ्रेम के नीचे दिया गया ऑफलाइन आइकॉन क्लिक करना होगा।

48 घंटे तक देखे जा सकेंगे वीडियोज-
गूगल के अनुसार, एक बार वीडियो ऑफलाइन प्लेबैक के लिए देने पर ये फीचर 48 घंटे तक वैलिड रहेगा। इसका मतलब यूजर्स बिना इंटरनेट कनेक्शन के उस वीडियो को केवल 48 घंटे तक देख पाएंगे। कंपनी के अनुसार, भारत में टी-सीरीज, सारेगामा और यशराज फिल्म्स जैसे यूट्यूब चैनल का कंटेंट ऑफलाइन देखने के लिए लोकप्रिय होगा।

कैसे करेंगे डाउनलोड-
यूट्यूब ऐप से वीडियोज डाउनलोड करने के लिए यूजर्स को ऑफलाइन आइकॉन पर क्लिक करने के साथ ही वीडियो क्वालिटी भी सिलेक्ट करनी होगी। इसके बाद डाउनलोड वीडियो का ऑप्शन आ जाएगा। यूट्यूब के अनुसार, वीडियोज पर क्लिक और विज्ञापन ऑफलाइन मोड पर भी ट्रैक किए जाएंगे।

सारे वीडियोज नहीं देख पाएंगे ऑफलाइन-
यूट्यूब का ये फीचर सिर्फ उन्हीं वीडियोज पर काम करेगा जो ऑफलाइन व्यूइंग के लिए उपलब्ध होंगे। यूट्यूब का ये फीचर यूजर्स को अच्छे इंटरनेट कनेक्शन के बिना भी वीडियोज देखने और डाउनलोड करने का मौका देगा। इस फीचर के कारण यूट्यूब वीडियोज की बफरिंग भी कम होगी, जिससे यूजर्स को अच्छा एक्सपीरियंस मिलेगा

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel