बालों के गिरने से परेशान तो Hair Fall Problem

balo ka girna ka ilaj in hindi baal jhadne se rokne ke upay baal rokne ke upaye
बाल हमारी खूबसूरती में चार चांद लगा देते हैं, लेकिन जब बालों में कोई गड़बड़ी आ जाए तो यह हमारे लिए चिंता का विषय भी बन जाता है।

कभी-कभी बालों का गिरना तो सामान्य-सी बात है, लेकिन रोजाना बालों का बहुत अधिक गिरना अच्छा नहीं है। सोचिए, अगर आपके बाल इसी तरह गिरते रहें, तो कुछ सालों में उनकी दशा क्या होगी। क्या आपको ये लग रहा है कि हम आपको डरा रहे है

balo ka girna ka ilaj in hindi


जी नहीं, ये एक सच्चाई है जिस पर समय से ध्यान नहीं दिया जाए तो ये एक बड़ी समस्या का रूप ले सकती है। यदि आप भी बालों के गिरने से परेशान हैं, तो हम आपको बताने जा रहे हैं प्याज के कुछ खास नुस्खे जो इस समस्या में रामबाण हैं।

करें प्याज का उपयोग-

प्याज बालों को गिरने से रोकता है, क्योंकि इसमें अधिक मात्रा में सल्फर मौजूद होता है। यही कारण है कि प्याज का रस बालों में लगाने पर इसमें पाया जाने वाला सल्फर रक्त संचार बढ़ाता है।

 इसका रस स्कल्प इन्फेक्शन को खत्म करता है। साथ ही, बालों को मजबूत बनाता है।

कैसे करें उपयोग-

प्याज को मिक्सर में थोड़ा पानी डालकर पीस लें। इसके बाद रस को छान लें। इसे अपनी उंगली के पोरों से बालों में लगाएं। तीस मिनट तक लगा रहने दें। इसके बाद बालों को किसी अच्छे शैम्पू से धो लें। ये काम हफ्ते में तीन बार करें। 

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Follow on

Twitter @ajamishra1 Blogger _ javascript:openPopup("https://www.blogger.com/view-follower.g?followerID\x3d06259801725696288829\x26blogID\x3d8514101695540271882", 700)