लाखो में भारत पाकिस्तान मैच टिकेट कमाई करें bharat pakistan ka match ticket keemat Earning world cup - Top.HowFN

लाखो में भारत पाकिस्तान मैच टिकेट कमाई करें bharat pakistan ka match ticket keemat Earning world cup

Bharat pakistan ka match kab hai इस वर्ल्ड कप में भारत पाकिस्तान का मैच काफी पैसे कमाने वाला है आप सभी लोगों को वह कैसे तो हम आपको बता देते हैं कि ₹20000 का टिकट आज की तारीख में 7000 का ब्लैक में मिल रहा है

और लोग भी इसे खरीदने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं आज की स्थिति यह है कि 400000 लोग किसी भी हालत में भारत-पाकिस्तान के मैच का टिकट खरीदना चाहते हैं और वह मुंह मांगी कीमत देने को भी तैयार हैं अभी 2 दिन बाकी है क्रिकेट मैच स्टार्ट होने में भारत पाकिस्तान क

Andaaz Aaya bhi Lagaya ja raha hai ki 20,000 rupaye के टिकट की कीमत लगभग दो से तीन लाख तक भी पहुंच सकती है क्योंकि भारत और पाकिस्तान में क्रिकेट के काफी fans  है


India Pakistan ke match 


क्रिकेट टीमों के बीच रविवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर होने वाले ICC वर्ल्ड कप 2019 मुकाबले साल 2013 के बाद भारत और पाकिस्तान की टीम कूटनीतिक कारणों से सिर्फ आईसीसी और एशियाई क्रिकेट काउंसिल द्वारा आयोजित किए जाने वाले टूर्नामेंट में आमने-सामने हो पाती हैं.

  ICC World Cup 2019 ticket booking website


ब्रिटेन में लाखों की संख्या में भारतीय और पाकिस्तानी मूल के लोग रहते हैं और इसी कारण इस 'महामुकाबले' के लिए टिकटों की कीमत आसमान छूने लगी. 20 हजार क्षमता वाले ओल्ड ट्रेफर्ड स्टेडियम में होने वाले इस मैच के टिकट विंडो खुलने के कुछ ही घंटों में बिक गए, लेकिन जिन लोगों ने उस समय टिकट खरीदा था, अब वे उन्हें बेचकर भारी मुनाफा कमा रहे हैं.

 ऐसे ही लोगों से टिकट लेकर उसे रीसेल (दोबारा बिक्री) करने वाली वेबसाइट-वियागोगो (वियागोगो डॉट कॉम) के मुताबिक उसके पास करीब 480 टिकट दोबारा बिक्री के लिए आए और इनमें ब्रांज, गोल्ड, प्लेटिनम और सिल्वर कटेगरी के टिकट थे. कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक ब्रांज और सिल्वर कटेगरी के टिकट उसने अब पूरी तरह बेच दिए हैं और इनकी कीमत 17 हजार रुपये से लेकर 27 हजार रुपये तक रही.

 वेबसाइट ने हालांकि यह नहीं बताया कि रीसेल के लिए उसने टिकट कितने में खरीदे थे, लेकिन रीसेल किए गए टिकटों की कीमत उसने बताई है. शुक्रवार तक 58 गोल्ड और 51 प्लेटिनम कटेगरी के टिकट उपलब्ध थे, जिनकी कीमत 47 हजार रुपये से लेकर 62 हजार रुपये तक रखी गई है. वेबसाइट के मुताबिक उसके पास गोल्ड कटेगरी के 58 और प्लेटिनम कटेगरी के 51 टिकट उपलब्ध हैं.

 वेबसाइट के मुताबिक ब्रांज और सिल्वर कटेगरी के टिकटों की कीमत में पांच हजार रुपये का अंतर है. यह इसलिए है क्योंकि जो क्षेत्र शराब के लिए स्वीकृत हैं, उनके लिए अधिक मांग है. वेबसाइट ने बकायदे स्टेडियम का नक्शा बनाकर उपलब्ध टिकटों के क्षेत्र का ब्योरा दिया है और साथ ही इस क्षेत्र में मिलने वाली सुविधाओं के बारे में भी लिखा है. वेबसाइट के मुताबिक खरीदे गए टिकटों के बदले खरीदार को ईमेल से कंफर्म किया जाएगा और साथ ही उसे यह भी बताया जाएगा कि टिकट कब और कैसे उसके पास पहुंचेगा.

वेबसाइट ने शर्तो में साफ कर दिया है कि वह एक मार्केटप्लेस है और हर मार्केटप्लेस पर टिकटों की कीमत उसके फेस वैल्यू से अधिक हो सकती है. इसका टूर्नामेंट के आयोजकों द्वारा बेचे जा रहे टिकटों के आधिकारिक कीमत से कोई वास्ता नहीं है. भारत को पाकिस्तान के बाद अफगानिस्तान और इंग्लैंड के साथ खेलना है. अफगानिस्तान के साथ होने वाले मैच के टिकटों की रीसेल वैल्यू सात से 15 हजार रुपये के बीच में है, जबकि मेजबान इंग्लैंड के साथ 30 जून को होने वाले मैच के लिए टिकटों की रीसेल वैल्यू 20 से 45 हजार रुपये के बीच रखी गई है. वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम एक बार भी भारत से जीत नहीं सकी है.

भारत ने अब तक दो बार (1983 और 2011) में वर्ल्ड कप जीता है जबकि पाकिस्तान ने 1992 में इमरान खान के नेतृत्व में पहली बार यह खिताब जीता था. मौजूदा वर्ल्ड कप में भारत ने अब तक तीन मुकाबले खेले हैं. उसे दो में जीत मिली है जबकि उसका एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था. भारतीय टीम पांच अंकों के साथ 10 टीमों की तालिका में तीसरे स्थान पर है जबकि पाकिस्तान ने चार मैच खेले हैं और दो में हार तथा एक में जीत मिली है. उसका भी एक मैच रद्द हुआ है. यह टीम तीन अंकों के साथ आठवें स्थान पर है.

No comments

मोबाइल नो. ना डाले नेट पर सभी को देखेगा सिर्फ अपने विचार दे कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले अगले 48 घंटे में जवाव देने का प्रयास करेगे, विज्ञापन कमैंट्स ना करे 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर Ads दिखाए

Powered by Blogger.